Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs LSG: ईडन गार्डन्स में छा गए KL Rahul, T20 के एक और बड़े रिकॉर्ड पर जमाया कब्जा; Dhoni-Rohit के खास क्लब में हुए शामिल

आईपीएल 2024 के 28वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हो रही है। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 39 रन की दमदार पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दम पर राहुल ने टी-20 क्रिकेट में खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Apr 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
KL Rahul: केएल राहुल के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ईडन गार्डन्स के मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs LSG) के साथ हो रही है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्विंटन डिकॉक और दीपक हुड्डा सस्ते में पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आयुष बदोनी के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। सूझबूझ से भरी अपनी इस इनिंग के दौरान राहुल ने टी-20 क्रिकेट में एक और खास मुकाम हासिल कर लिया है।

राहुल के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

केएल राहुल ने पारी के 10वें ओवर की पहली ही गेंद पर आंद्रे रसेल को जोरदार छक्के जमाया। इस सिक्स के साथ ही राहुल ने टी-20 क्रिकेट में 300 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। राहुल यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत की ओर से महज पांचवें बल्लेबाज हैं। राहुल से पहले यह मुकाम रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी और सुरेश रैना ही हासिल कर सके हैं।

राहुल ने खेली सूझबूझ भरी पारी

केएल राहुल ने केकेआर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 39 रन की सूझबूझ भरी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान राहुल ने 3 चौके और दो छक्के जमाए। राहुल ने तीसरे विकेट के लिए आयुष बदोनी संग मिलकर 39 रन जोड़े, जिसके दम पर लखनऊ की टीम शुरुआती झटकों से उबरने में सफल रही। हालांकि, राहुल एकबार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें- गेंदबाजी नहीं करेंगे, तो क्यों ही मिले Hardik Pandya को T20 World Cup 2024 की टीम में जगह? Harsha Bhogle ने उठाया बड़ा सवाल

शेमार जोसेफ कर रहे डेब्यू

टेस्ट क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से इंटरनेशनल क्रिकेट में तहलका मचाने वाले शेमार जोसेफ लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से डेब्यू कर रहे हैं। शेमार जोसेफ आईपीएल में अपना पहला मैच नवीन उल हक की जगह पर खेलने उतरे हैं। वहीं, देवदत्त पडि्क्कल के स्थान पर लखनऊ की टीम ने दीपक हुड्डा को मौका दिया है। पडिक्कल का प्रदर्शन इस सीजन बल्ले से कुछ खास नहीं रहा है। लास्ट मैच में भी वह सस्ते में पवेलियन लौटे थे।