Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान KL Rahul ने अपनी सर्जरी पर दिया बड़ा अपडेट, मैदान पर लौटने को लेकर किया खुलासा

आईपीएल 2023 में 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने चोटिल होने के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से अपना नाम वापस लिया था। इस बीच उन्होंने अपनी सफल सर्जरी को लेकर सोशल मीडिया पर एक अपडेट शेयर किया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 10 May 2023 10:58 AM (IST)
Hero Image
केएल राहुल की सर्जरी पर बड़ा अपडेट

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने ट्विटर पर अपनी सर्जरी को लेकर एक बड़ा अपडेट शेयर किया है। राहुल ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि उनकी जांघ की चोट की सर्जरी सफल रही, जो उन्हें 1 मई को आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में लगी थी। राहुल ने पुष्टि करते हुए कहा कि वे सर्जरी के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं और मैदान पर जल्द वापसी करने की उम्मीद कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट-

केएल राहुल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से अपनी चोट को लेकर एक अपडेट दिया। इसमें उन्होंने अपनी वापसी को लेकर कोई निश्चित तारीख नहीं बताई है। राहुल ने लिखा कि उनकी सर्जरी सफल रही और उन्होंने मेडिकल स्टॉफ के प्रयासों के लिए और प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के लिए धन्यवाद दिया है। राहुल ने जल्द मैदान पर लौटने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने यह कहते हुए अपनी बात को खत्म किया कि वह ठीक होने की राह पर हैं और आने वाले मैचों के लिए उत्सुक हैं।

KL Rahul Replacement IPL 2023: केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का एलान, ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाला LSG में हुआ शामिल

राहुल ने लिखा, ''सभी को नमस्‍कार। मेरी सर्जरी पूरी हो चुकी है- यह सफल रही। डॉक्‍टर्स और मेडिकल स्‍टाफ को धन्‍यवाद, जिन्होंने सुनिश्चित किया कि मैं सहज रहूं और सभी चीजें अच्‍छी तरह पूरी हो। मैं आधिकारिक रूप से रिकवरी की राह पर हूं। मैं अपने सर्वश्रेष्‍ठ पर लौटने के लिए प्रतिबद्ध हूं और जल्‍द ही मैदान पर लौटना चाहता हूं।''

— K L Rahul (@klrahul) May 9, 2023

सभी फॉर्मेट में जूझ रहे खराब फॉर्म से-

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खराब फॉर्म को जारी रखते हुए केएल राहुल के लिए आईपीएल 2023 भी कुछ खास नहीं रहा। सभी फॉर्मेट में अपने फॉर्म से संघर्षों के बावजूद राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में असफलताओं की एक सीरीज के बाद भी टेस्ट टीम से बाहर किया गया था, लेकिन इस सबके बावजूद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई थी। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की चोटों ने राहुल को टीम में बनाए रखने में योगदान दिया।

इशान किशन की टीम में वापसी-

केएल राहुल के चोटिल होने के बाद इशान किशन को आने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के लिए बैकअप विकेटकीपर के रूप में जगह मिली है। किशन के साथ चयनकर्ताओं ने रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव को भी लंदन में 7 जून से शुरू होने वाली अहम मुकाबले के लिए रिजर्व के रूप में शामिल किया है।

जयदेव उनादकट भी चोटिल-

बीसीसीआई द्वारा जारी एक बयान के अनुसार जयदेव उनादकट को नेट सत्र में गेंदबाजी के दौरान साइड रोप से फिसलने पर बाएं कंधे में चोट लगी थी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वर्तमान में विशेषज्ञ से इलाज के बाद बेंगलुरू में एनसीए में अपने कंधे के लिए रिहैबिलिटेशन दौर से गुजर रहे हैं। बीसीसीआई ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा।

उमेश यादव की प्रगति पर बीसीसीआई की नजर-

उमेश यादव को 26 अप्रैल को आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच आईपीएल 2023 के मैच 36 के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी। वर्तमान में तेज गेंदबाज का केकेआर मेडिकल टीम द्वारा इलाज किया जा रहा है और उन्होंने अपनी रिहैब प्रक्रिया के रूप में कम तीव्रता वाली गेंदबाजी शुरू कर दी है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम केकेआर की मेडिकल टीम के संपर्क में रहकर उमेश की प्रगति पर करीब से नजर रख रही है।