Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs KKR: केकेआर के बल्लेबाजों ने एक मैच में किए कई बड़े कारनामे, वाइजैग में रचा गया इतिहास; दिल्ली के दबंग गेंदबाज हुए शर्मसार

आईपीएल 2024 के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 272 रन लगाए। इसके जवाब में दिल्ली की पूरी टीम 166 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। केकेआर के बल्लेबाजों ने तूफानी बैटिंग के दम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर किए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 04 Apr 2024 07:30 AM (IST)
Hero Image
DC vs KKR: केकेआर के बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम। फोटो क्रेडिट- आईपीएल एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विशाखापट्टनम में बुधवार की रात कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों के नाम रही। आईपीएल 2024 के 16वें मैच में केकेआर के बैटर्स ने जमकर कोहराम मचाया। कोलकाता की पारी में गेंद मैदान पर कम ग्राउंड से बाहर ज्यादा नजर आई। 20 ओवर की पारी में केकेआर ने बल्लेबाजों ने 22 चौके और 18 गगनचुंबी छक्के जमाए। कोलकाता ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड बस यूं समझ लीजिए बाल-बाल बच गया।

दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टोटल खड़ा किया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 272 रन टांगे। सुनील नरेन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 85 रन ठोके। वहीं, डेब्यूटेंट अंगकृष रघुवंशी भी महफिल लूटने में पीछे नहीं रहे और उन्होंने 27 गेंदों पर 54 रन जड़े। अंतिम ओवरों में रसेल ने अपनी मसल्स पावर के दम पर 19 गेंदों पर 41 रन जड़े, तो रिंकू सिंह ने 8 गेंदों पर 26 रन ठोके।

A hat-trick of wins for @kkriders & they go to the 🔝 of the points table 💜

Scorecard ▶️ https://t.co/SUY68b95dG #TATAIPL | #DCvKKR pic.twitter.com/xq4plqLatQ

— IndianPremierLeague (@IPL) April 3, 2024

सबसे ज्यादा छक्के

केकेआर ने अपनी पारी के दौरान 18 छक्के लगाए, जो एक नया रिकॉर्ड भी है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के एक मैच में 17 छक्के ही लगा सकी थी और टीम ने यह कारनामा साल 2018 में किया था। 18 में से 7 छक्के तो नरेन के बल्ले से ही निकले, जबकि तीन अंगकृष और इतने ही रसेल ने सिक्स जमाए।

यह भी पढ़ें- DC vs KKR: Ishant Sharma के हाथ से निकली IPL 2024 की 'ड्रीम' बॉल, औंधे मुंह जमीन पर गिरे Russell; बल्लेबाज भी हो गया तारीफ करने पर मजबूर

दिल्ली के खिलाफ सर्वाधिक छक्के

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स एक मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीम भी बन गई है। इससे पहले दिल्ली के खिलाफ कोई भी टीम 18 छक्के नहीं लगा सकी थी। दिल्ली के गेंदबाजों ने विशाखापट्टनम में दिल खोलकर रन लुटाए।

टी-20 का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर

केकेआर ने सिर्फ आईपीएल ही नहीं, बल्कि टी-20 क्रिकेट का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया है। टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ा टोटल स्कोर बोर्ड पर लगाने का रिकॉर्ड नेपाल के नाम है। नेपाल ने साल 2023 में 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 314 रन बनाए थे।