Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rinku Singh: कप्तान ने लगाया गले, कोच की आंखें हुई नम, बीच मैदान KKR ने मनाया यादगार जीत का जश्न, देखें VIDEO

Rinku Singh KKR Team Celebration GT vs KKR IPL 2023 रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के लगाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ यादगार जीत दिलाई। केकेआर की टीम ने जीत का जश्न बीच मैदान पर जमकर मनाया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 09 Apr 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
Rinku Singh KKR Team Celebration GT vs KKR IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के और अहमदाबाद के मैदान पर छा गए रिंकू सिंह। केकेआर के बल्लेबाज ने आईपीएल के इतिहास में वो कारनामा करके दिखाया, जो उनसे पहले इस लीग में सिर्फ चार ही बल्लेबाज कर सके हैं। रिंकू के इन पांच छक्कों के दम पर केकेआर ने गुजरात के जबड़े से जीत को छीन लिया।

KKR ने मनाया बीच मैदान पर जमकर जश्न

अपनी हार तय मानकर बैठा केकेआर के खेमे को भी उम्मीद नहीं थी कि रिंकू कुछ इस तरह की विस्फोटक पारी खेलकर मैच का रुख पलट डालेंगे। यही वजह रही कि केकेआर की टीम ने इस यादगार जीत का जश्न बीच मैदान पर जमकर मनाया। रिंकू के बल्ले से निकले पांचवें छक्के के साथ ही कप्तान नीतीश राणा ने डगआउट की ओर से मैदान की तरफ तेज दौड़ लगा दी।

Take A Bow! 🙌 🙌

28 needed off 5 balls & he has taken @KKRiders home & how! 💪 💪

Those reactions say it ALL! ☺️ 🤗

Scorecard ▶️ https://t.co/G8bESXjTyh #TATAIPL | #GTvKKR | @rinkusingh235 pic.twitter.com/Kdq660FdER

कप्तान के साथ-साथ साथी खिलाड़ियों ने भी रिंकू को घेर लिया और हर किसी ने आईपीएल के इस नए सुपरस्टार को गले लगाया। नीतीश राणा उंगली के जरिए कुछ इशारा भी करते हुए नजर आए मानो उनको भरोसा था कि रिंकू यह कारनामा कर सकते हैं।

कोच की आंखें भी हुई नम

केकेआर के कोच चंद्रकांत पंडित की भी आंखें भर आईं और उन्होंने रिंकू को हग किया। रिंकू के बल्ले से निकली यह वो पारी है, जिसको सालों-साल याद किया जाएगा। केकेआर के बल्लेबाज ने महज 21 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और छह छक्के निकले।

यश के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

यश ने अपने चार ओवर के स्पैल में 69 रन लुटाए और उनका विकेट का खाता भी नहीं खुल सका। यश ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे महंगा स्पैल फेंका। आईपीएल में सबसे महंगा स्पैल डालने का शर्मनाक रिकॉर्ड बसिल थंपी के नाम है, जिन्होंने 2018 में चार ओवर में 70 रन लुटाए थे।