Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ के कप्तान KL Rahul हुए IPL 2023 से बाहर, WTC Final में भी खेलने पर मंडरा रहा खतरा

KL Rahul ruled out from IPL 2023 लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को एकसाथ दो बड़े झटके लगे हैं। टीम के कप्तान केएल राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। राहुल का डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 03 May 2023 03:34 PM (IST)
Hero Image
KL Rahul ruled out from IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। लखनऊ सुपर जायंट्स के फैन्स के लिए दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। राहुल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच के बाद स्कैन के लिए मुंबई जाएंगे।

राहुल आईपीएल 2023 से बाहर

लखनऊ सुपर जायंट्स को दोहरा झटका लगा है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में बचे हुए मैच खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। राहुल और उनादकट की इंजरी की निगरानी अब बीसीसीआई और एनसीए की मेडिकल टीम करेगी। बता दें कि आईपीएल में लखनऊ की ओर से खेल रहे ये दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा हैं।

Kohli Gambhir Fight: कोहली-गंभीर को मिली सजा से नाखुश हैं सुनील गावस्कर, दोनों पर बैन लगाने की कर डाली मांग

फील्डिंग करते हुए थे चोटिल हुए राहुल

केएल राहुल आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे। राहुल बाउंड्री लाइन पर फाफ डुप्लेसी के कवर ड्राइव शॉट को रोकने के चक्कर में खुद को इंजर्ड कर बैठे थे। राहुल के दाहिनी जांघ में चोट लगी थी, जिसके बाद उनको फिजियो की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया था। राहुल का अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

नेट्स में गेंदबाजी करते हुए उनादकट चोटिल

लखनऊ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। उनादकट नेट्स में गेंदबाजी करते हुए खुद को चोटिल करवा बैठे थे। उनादकट के बाएं कंधे में चोट लगी है और उम्मीद जताई जा रही है कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल तक फिट हो जाएंगे।

चेन्नई के खिलाफ क्रुणाल करेंगे लखनऊ की कप्तानी

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी क्रुणाल पांड्या करते हुए नजर आएंगे। माना जा रहा है कि राहुल आने वाले कुछ और मैच भी मिस कर सकते हैं और अगर वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएं, तो हैरानी की बात नहीं होगी।