Move to Jagran APP

KL Rahul Ruled Out IPL 2023: लखनऊ सुपर जायटंस को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन से बाहर हुए केएल राहुल- रिपोर्ट

KL Rahul Ruled Out of IPL 2023 Likely To miss WTC Final 2023। आईपीएल 2023 के बीच लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Thu, 04 May 2023 11:53 PM (IST)Updated: Thu, 04 May 2023 11:53 PM (IST)
KL Rahul Ruled Out of IPL 2023 Likely To miss WTC Final 2023।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। KL Rahul Ruled Out of IPL 2023 Likely To miss WTC Final 2023। आईपीएल 2023 के बीच लखनऊ सुपर जायटंस (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में केएल राहुल (KL Rahul) मैदान पर फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे।

उनकी इंजरी उस वक्त काफी गंभीर लग रही थी, क्योंकि जिस हिसाब से वह मैदान पर दर्द से कराहते हुए नजर आ रहे थे उससे फैंस को काफी झटका लगा था। इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्होंने फ्रेंचाइजी का कैंप छोड़ दिया है और मुंबई के लिए रवाना हो गए है।

IPL 2023 के पूरे सीजन से बाहर हुए इंजर्ड KL Rahul 

बता दें कि क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल फ्रेंचाइजी का साथ छोड़कर स्कैन के लिए मुंबई रवाना हो चुके है। इसकी जानकारी क्रिकबज की एक रिपोर्ट से मिली है। दरअसल, फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल की इंजरी की निगरानी बीसीसीआई के हाथों में है।

बता दें कि राहुल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर्स की लिस्ट में शुमार हैं, साथ ही वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा भी हैं। खबर के अनुसार, लखनऊ के कप्तान केएल राहुल की इंजरी गंभीर है और वह अभी भी दर्द में हैं। उनके स्कैन की रिपोर्ट्स के बात ही ये पता चल पाएगा कि केएल राहुल अगले महीने लॉडन में खेले जाने वाले विश्व टेस्च चैपियनशिप के लिए खेल पाएंगे या नहीं। हालांकि, ये कयास लगाया जा रहा है कि राहुल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

कैसे चोटिल हुए थे केएल राहुल?

बता दें कि लखनऊ सुपर जायटंस बनाम आरसीबी के मैच में (LSG vs RCB) आरसीबी की पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) कवर्स बाउंड्री पर चौका बचाने के लिए गेंद के पीछे दौड़ रहे थे, तभी उनके बाईं जांघ की नस खिंच गई और वह खुद को संभाल नहीं पाए और जमीन पर गिर गए थे।

इस दौरान उन्हें दर्द से कराहते हुए देखकर तुरंत फिजियो टीम मैदान पर पहुंची और उन्होंने स्प्रै लगाया, लेकिन राहुल की मसल पुल होने की समस्या गंभीर देखते हुए उन्हें मैदान पर बाहर जाना पड़ा। हालांकि, मैच में बल्लेबाजी करने के लिए राहुल नंबर 11 पर आए थे। इस समय तक लखनऊ के हाथों से मैच निकल चुका था। लखनऊ को इस मुकाबला में 18 रन से हार मिली थी।

लखनऊ का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में शानदार रहा है। टीम ने इस सीजन अब तक खेले गए 10 मैचों में से 5 में जीत का स्वाद चखा है, तो 4 मैचों मे टीम को हार का सामना करना पड़ा है। सीएसके के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में बारिश की वजह से का कोई नतीजा नहीं निकला था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.