Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LSG vs DC Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी खोलेंगे आपकी किस्मत का ताला! आंख मूंदकर बना दीजिए इस धाकड़ खिलाड़ी को कप्तान

आईपीएल 2024 के 26वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी। केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम जीत की हैट्रिक लगा चुकी है। वहीं दिल्ली इस सीजन अब तक खेले पांच मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 12 Apr 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
LSG vs DC Dream 11: लखनऊ की भिड़ंत दिल्ली के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीLSG vs DC Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 में जीत की हैट्रिक लगा चुकी लखनऊ सुपर जायंट्स अपने अगले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ ने अपने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को धूल चटाई थी।

वहीं, दिल्ली की हालत इस सीजन बेहद खस्ता है। टीम अब तक खेले पांच मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। आइए आपको बताते हैं कौन से होंगे वो ग्यारह खिलाड़ी, जो ड्रीम-11 में पलट सकते हैं आपकी रातों-रात किस्मत।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट चॉइस?

दिल्ली और लखनऊ के बीच होने वाले इस मैच में आपका काम एक या दो विकेटकीपर से नहीं चलने वाला है। केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन और ऋषभ पंत यह चारों नाम आपकी टीम में होने चाहिए। पंत इस सीजन शानदार लय में दिखाई दिए हैं। वहीं, पूरन का बल्ला भी अब तक खूब बोला है।

यह भी पढ़ें- MI vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पलट दिया T20 क्रिकेट का इतिहास, पहली बार एक पारी में हुआ ऐसा अनोखा कारनामा

ये बल्लेबाज कराएंगे मौज!

बल्लेबाज के तौर पर डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और ट्रिस्टन स्टब्स सबसे बढ़िया विकल्प होंगे। स्टब्स ने पिछले मैच में बल्ले से जमकर धमाल मचाया था। स्टब्स ने सिर्फ 25 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, वॉर्नर भी अच्छी लय में दिखाई दिए हैं।

ये दो ऑलराउंडर देंगे ढेरों प्वाइंट्स

अक्षर पटेल और क्रुणाल पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर बेस्ट चॉइस होंगे। लखनऊ की पिच से स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। पिछले मैच में क्रुणाल ने इस ग्राउंड पर 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 11 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके थे। अगर आप प्वाइंट्स को मैनेज कर पाएं, तो मार्कस स्टोइनिस को भी रख सकते हैं। स्टोइनिस ने लास्ट गेम में 58 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी।

इन गेंदबाजों पर भरोसा जताना होगा सही

गेंदबाजी में यश ठाकुर और खलील अहमद सबसे अच्छे विकल्प होंगे। यश ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मैदान पर 5 विकेट झटके थे। वहीं, खलील दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज रहे हैं।

LSG vs DC Dream 11 Team

विकेटकीपर - केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक (कप्तान), निकोलस पूरन, ऋषभ पंत

बल्लेबाज - डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स

ऑलराउंडर - अक्षर पटेल, क्रुणाल पांड्या (उपकप्तान)

गेंदबाज - यश ठाकुर, खलील अहमद