Move to Jagran APP

LSG vs PBKS: 'Mayank को छोड़ किसी और...' डेब्यूटेंट से खौफ खा गए थे Shikhar Dhawan, साथी खिलाड़ियों को दी थी सलाह

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 21 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 199 रन बनाए थे। इसके जवाब में पंजाब 178 रन ही बना सकी। शिखर धवन ने 70 रन की पारी खेली। वहीं लखनऊ की तरफ से मयंक यादव ने चार ओवर में तीन विकेट चटकाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 31 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
शिखऱ धवन ने मयंक यादव के बारे में किया खुलासा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन के 11वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 21 रन से मात दी। लखनऊ की जीत में सबसे अहम भूमिका डेब्यूटेंट मयंक यादव ने निभाई। हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने भी इस बात को स्वीकार की। उन्होंने पिच पर आने खिलाड़ियों को मयंक को लेकर खास सलाह तक दे डाली थी।

मैच के बाद शिखर धवन ने कहा, उन्होंने अच्छा खेल दिखाया। लिविंगस्टन मैच के बीच में ही चोटिल हो गए और उसका असर मैच में देखने को मिला। मयंक ने सच में काफी शानदार गेंदबाजी की। उनकी तेज गति ने हमें काफी परेशान किया। उनका सामना कर के काफी अच्छा लगा। मुझे यह पता था कि मैं उनकी तेज गति का इस्तेमाल कर सकता हूं, लेकिन उन्होंने उसको तोड़ अपनी अच्छे यॉर्कर से ढूंढ लिया, ताकि मैं रन न बना सकूं।

साथी खिलाड़ियों को दी सलाह

शिखर ने आगे कहा, मैं और हमारी टीम के सभी साथी मैदान के छोटे हिस्से को टारगेट करना चाह रहे थे। उन्होंने प्रभसिरन की बॉडी के लाइन में शॉर्ट गेंद फेंकी और आउट कर दिया। फिर मैंने जितेश से कहा कि मयंक को छोड़ कर किसी और गेंदबाज को टारगेट किया जाए, लेकिन उनके अन्य गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

यह भी पढ़ें- BAN vs SL: 'सबसे खराब रिव्यू...' नजमुल हसन शांतो के DRS पर क्रिकेट जगत हैरान, वीडियो देख हंसते-हंसते फूल जाएगा पेट

मयंक यादव ने किया काउंटर अटैक को लीड

गौरतलब हो कि जब शिखर और बेयरस्टो बल्लेबाजी कर रहे थे तब ऐसा लगा कि यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है। हालांकि, उसके बाद लखनऊ की टीम ने काउंटर अटैक किया। इस काउंटर अटैक को लीड किया मयंक यादव नामक एक युवा खिलाड़ी ने। उनकी तेज तर्रार गेंदों का पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

यह भी पढ़ें- LSG vs PBKS: कौन हैं Mayank Yadav? जिसने डेब्यू मैच में ही फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद