Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LSG vs PBKS: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में KL Rahul क्यों नहीं कर रहे कप्तानी? निकोलस पूरन ने टॉस के वक्त वजह का किया खुलासा

आईपीएल 2024 के 11वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस के वक्त लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल नजर नहीं आए। उनकी जगह लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से निकोलस पूरन मैदान पर उतरे। पंजाब के खिलाफ लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। केएल राहुल इंजरी की वजह से आज मैच में कप्तानी नहीं कर रहे हैं। निकोलस पूरन ने इसका खुलासा किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 30 Mar 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
KL Rahul पंजाब किंग्स के खिलाफ क्यों नहीं कर रहे मैच में कप्तानी?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के बीच आज आईपीएल 2024 का 11वां मैच इकाना में खेला जा रहा है।इस मैच से पहले टॉस प्रक्रिया के दौरान हर कोई हैरान रह गया, जब मैदान पर लखनऊ की तरफ से केएल राहुल (KL Rahul) की जगह निकोलस पूरन उतरे। धवन और पूरन की मौजूदगी में टॉस का सिक्का उछाला गया और निकोलस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया।

इस दौरान उन्होंने (Nicholas Pooran) बताया कि केएल राहुल एक बार फिर इंजर्ड हो गए हैं और इसकी वजह से मैच में कप्तानी नहीं कर रहे और वह बतौर इम्पैक्ट प्लेयर टीम के लिए मौजूद रहेंगे।

KL Rahul पंजाब किंग्स के खिलाफ क्यों नहीं कर रहे मैच में कप्तानी?

दरअसल, केएल राहुल (KL Rahul) करीब 2 महीने बाद चोट से ठीक होकर क्रिकेट मैदान पर नजर आए। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने पहले मैच में लखनऊ टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में केएल राहुल कप्तानी, विकेटकीपिंग और बैटिंग करते हुए नजर आए थे और अब लखनऊ के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ केएल राहुल इंजरी की वजह से इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए अप्रैल में चुनी जाएगी भारतीय टीम, इन दिन रवाना होंगे खिलाड़ी

निकोलस पूरन पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में लखनऊ की कप्तानी कर रहे हैं। पूरन ने टॉस के वक्त बताया कि केएल राहुल इंजरी से वापस आ रहे हैं और हम चाहते हैं कि हम उन्हें ब्रेक दे क्योंकि ये काफी लंबा टूर्नामेंट हैं, लेकिन वह हमारे लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: हार के बावजूद RCB के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी आईपीएल की दूसरी टीम

बता दें कि केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। वह हैदराबाद में पहले टेस्ट के दौरान इंजर्ड हो गए थे। पहले टेस्ट के दौरान केएल राहुल दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द हुआ था, जिसके लिए उनका पहले विदेश में इलाज हुआ था। इस चोट के बाद वह पूरी तरह से फिट हो गए थे और इसके बाद आईपीएल 2024 में पहला मैच खेलने उतरे, लेकिन आज पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी चोट ज्यादा गंभीर ना हो जाए, इसलए उन्हें सिर्फ बैटिंग करते हुए देखा जाएगा। वह आज कीपिंग नहीं करेंगे।