Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

6,6,6,6,6... पूरन-स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के ओवर में कूटे 31 रन, IPL 2023 में तीसरी बार हुआ यह कारनामा

Stoinis and Pooran scored 31 runs in Abhishek Sharma over मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने अभिषेक शर्मा के एक ओवर में पांच छक्के जमाते हुए 31 रन बटोरे। आईपीएल 2023 में यह तीसरा मौका है जब एक ओवर में 30 या इससे ज्यादा रन बने हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 14 May 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
Stoinis and Pooran scored 31 runs in Abhishek Sharma over

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने मिलकर एक ओवर में 31 रन ठोक डाले हैं। आईपीएल 2023 में यह तीसरा मौका है, जब एक ओवर में 30 या इससे ज्यादा रन बने हैं। पूरन और स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के ओवर में छह गेंदों पर पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।

एक ओवर में लगे पांच छक्के

दरअसल, यह कारनामा लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 16वें ओवर में हुआ। अभिषेक शर्मा के ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का जमाया, तो दूसरी बॉल हैदराबाद के गेंदबाज ने वाइड फेंकी। दूसरी लीगल बॉल पर स्टोइनिस ने गेंद को फिर से हवाई यात्रा पर भेजा। हालांकि, ओवर की तीसरी गेंद पर अभिषेक ने स्टोइनिस की पारी का अंत कर दिया। स्टोइनिस के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे निकोलस पूरन ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर मैदान पर उतरे।

पूरन ने अपनी पहली ही गेंद पर 105 मीटर का लंबा सिक्स जमाया। वहीं, ओवर की पांचवीं और फिर लास्ट बॉल को भी पूरन बाउंड्री लाइन के पार भेजने में सफल रहे। इस तरह से अभिषेक के ओवर में कुल पांच छक्के लगे और ओवर से स्टोइनिस और पूरन ने 31 रन बटोरे। अभिषेक के इस ओवर ने मैच का रुख पूरी तरह से पलटकर रख दिया।

तीसरी बार बने एक ओवर में 31 रन

आईपीएल 2023 में यह तीसरी मौका है, जब एक ओवर में 31 रन बने हैं। केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए एक ओवर में पांच छक्के जमाते हुए ओवर से 31 रन बटोरे थे। वहीं, मुंबई इंडियंस के गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर के ओवर में भी 31 रन बने थे।