Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: 11.50 करोड़ के खिलाड़ी की एक गलती Punjab Kings पर पड़ी भारी, जानें क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट?

PBKS vs LSG Turning Point IPL 2023। पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2023 का 38वां मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 29 Apr 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
PBKS vs LSG Turning Point IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। PBKS vs LSG Turning Point IPL 2023। पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL 2023 का 38वां मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायटंस की शुरुआत बेमिसाल रही।

काइल मायर्स और मार्कस स्टोइनिस की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ही लखनऊ ने पंजाब को 258 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन पंजाब किंग्स इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही। मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स से एक बड़ी भूल हुई। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं मैच का क्या रहा टर्निंग प्वाइंट।

PBKS vs LSG: मार्कस स्टोइनिस का जीवनदान बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

दरअसल, पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाजों ने इस मैच में बेहद ही शर्मनाक प्रदर्शन किया। मैच में पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को तेज गेंदबाज गूरनूर बरार ने गुड लेंथ गेंद डाली थी और इस पर राहुल ने बैकवर्ड प्वाइंट पर शॉट जड़ा, लेकिन वहां खड़े फील्डर अथर्व तायडें ने ये कैच ड्रॉप कर दिया। इस तरह राहुल को जीवनदान मिला।

वहीं, मैच में असली टर्निंग प्वाइंट लखनऊ सुपर जायटंस की पारी का 13वां ओवर रहा, जहां राहुल चाहर ने दूसरी ही गेंद पर ऑफ स्टंप पर फ्लाइटेड फेंकी, लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने इस गेंद पर लॉन्ग ऑफ की ओर शॉट जड़ने का प्रयास किया था और इस दौरान फील्डिंग कर रहे लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने ये कैच लपक लिया था।

लेकिन कैच लपकने के समय उनका पैर बाउंड्री लाइन से छू गया और इस तरह मार्कस को जीवनदान मिला। इस वक्त वह 38 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे, लेकिन इस जीवनदान का स्टोइनिस ने भरपूर फायदा उठाया और मैच में 40 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली और टीम को 200 रन के पार स्कोर पहुंचाने में अहम योगदान दिया।