Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एमएस धोनी के चेले की चमकी किस्मत, IPL से पांच गुना ज्यादा में बिका, बन गया करोड़पति

महीषा पथिराना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। एमएस धोनी ने उनकी प्रतिभा को पहचाना था और अपने अंडर उन्हें लिया था। धोनी की देख-रेख में पथिराना के खेल में अच्छा निखार आया है और यही कारण है कि अब ये खिलाड़ी पूरी दुनिया में छा चुका है। अब इस खिलाड़ी पर पैसों की भी जमकर बारिश हो गई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 21 May 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं महीषा पथिराना

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल वो प्लेटफॉर्म है जिसने कई खिलाड़ियों के करियर बनाए हैं। टीम इंडिया में आज जो स्टार देखने को मिलते हैं उनमें से अधिकतर आईपीएल से ही निकले हैं। आईपीएल ने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य को ही बेहतर नहीं किया है बल्कि विदेशी खिलाड़ियों की किस्मत भी चमकाई। इसी का एक जीता-जागता उदाहरण हैं श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज महीषा पथिराना।

पथिराना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। एमएस धोनी ने उनकी प्रतिभा को पहचाना था और अपने अंडर उन्हें लिया था। धोनी की देख-रेख में पथिराना के खेल में अच्छा निखार आया है और यही कारण है कि अब ये खिलाड़ी पूरी दुनिया में छा चुका है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: ‘लड़कियां मेरे नाम का मजाक उड़ाती थी, लेकिन फिर…’, Rinku Singh ने बताया कैसे उनके नाम में पड़ा वजन

बन गया करोड़पति

पथिराना ने हाल ही में आईपीएल-2024 में हिस्सा लिया था। वह चेन्नई की टीम का हिस्सा थे,लेकिन चोट के कारण वह इस सीजन में ज्यादा नहीं खेल पाए। उनके न रहने का असर टीम पर पड़ा। लेकिन आईपीएल से बाहर होने के बाद पथिराना को श्रीलंका प्रीमियर लीग में गजब का फायदा हो गया। उन्हें श्रीलंका प्रीमियर लीग में कोलंबा स्ट्राइकर्स ने खरीदा। पथिराना के लिए फ्रेंचाइजी ने एक करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम अदा की है। कोलंबो ने पथिराना के लिए गॉल मावर्ल्स से लड़ाई लड़ी।

डांबुला की फ्रेंचाइजी ने उनके लिए बोली लगाना शुरू किया था। इसके बाद गॉल फ्रेंचाइजी इसमें कूदी। गॉल ने उनके लिए एक करोड़ की बोली लगाई लेकिन फिर कोलंबो ने राइट टू मैच का इस्तेमाल करते हुए पथिराना को अपने साथ जोड़ लिया। पथिराना को जो रकम मिली है वो उनकी आईपीएल की कीमत से पांच चुनी है। पथिराना को चेन्नई ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था।

इन लोगों को भी किया साइन

पथिराना के अलावा कोलंबो ने तस्कीन अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज, चामिका करुणारत्ने, थिसारा परेरा, सदीरा समाराविक्रमा जैसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा। इस टीम ने पाकिस्तान के शादाब खान और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को भी अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- T20 WC Knock Out Match: जब माइकल हसी ने PAK के जबड़े से छीन ली थी जीत, 24 गेंद पर तूफान पारी खेलकर AUS को दिलाया था फाइनल का टिकट