Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023 CSK vs DC: डेथ ओवर्स के किंग हैं बेबी मलिंगा, देखें कैसे हुई सीएसके में एंट्री

आईपीएल16 में चेन्नई सुपर किंग्स के शानदार गेंदबाज मथीशा पथिराना की हर जगह चर्चा है। पथिराना डेथ ओवर में आते हैं और अपनी टीम की झोली में जीत डालकर जाते हैं। पथिराना डेथ ओवर्स में अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 11 May 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
डेथ ओवर्स में गेंदबाजी के लिए बेस्ट ऑप्शन बेबी मलिंगा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 16 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) बुधवार रात दिल्ली को हराने के बाद प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। इस बीच टीम के कई खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। कप्तान एमएस धोनी के लिए भी यह आईपीएल काफी खास रहा। इसके अलावा एक खिलाड़ी है, जो अंतिम ओवर में पूरा खेल बदल रहा है। हालांकि मैच ऑफ मैच रविंद्र जडेजा को मिला, लेकिन टीम की जीत का श्रेय एक अन्य खिलाड़ी को भी जा रहा है।

डेथ ओवर्स में पूरा मैच पलटते हैं पथिराना-

जी, हां हम बात कर रहे हैं मथीशा पथिराना की, जो टीम के लिए कमाल के गेंदबाज साबित हो रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ मैच में भी उन्होंने आखिरी ओवर्स में पूरी पारी पलट कर अपनी टीम की झोली में जीत डाली। पथिराना ने आईपीएल 16 के 8 मैचों में डेथ ओवर में 7.86 के इकोनॉमी रेट से कुल 13 विकेट अपने नाम किए हैं। पाथिराना डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने आते हैं और चेन्नई को जिता देते हैं।इसके चलते सीएसके ने दिल्ली को 27 रन से हराया और प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर अपनी जगह कायम रखी। दूसरी तरफ दिल्ली की इस हार के साथ वे लगभर आईपीएल 16 से बाहर हो गए हैं। अब माही की टीम हार्दिक की टीम के साथ अपना अगला मुकाबला खेल सकती है। 

धोखेबाज बताया गया था-

दिल्ली के खिलाफ पथिराना ने 4 ओवर में 37 देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि एक समय पथिराना के बॉलिंग एक्शन को अवैध बताते हुए उन्हें धोखेबाज कहा गया था। इसके पीछे का कारण लसिंथ मलिंगा से उनके एक्शन का मिलना है। इसके चलते उन्हें बेबी और न्यू मलिंगा भी कहा जाता है। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। एमएस धोनी ने पछिराना के टैलेंट को पहचाना था और उनका स्कूल टाइम से वायरल एक वीडियो देखा था। इसके चलते सीएसके में पथिराना की एंट्री हुई।