Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maynak Yadav: 'रफ्तार के सौदागर' को स्पीड से है खासा प्यार, बुमराह-शमी नहीं, इस खूंखार गेंदबाज के दीवाने हैं मयंक यादव

Mayank Yadav पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक और युवा सितारे की किस्मत आईपीएल 2024 में चमकी है। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे मयंक यादव ने 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हुए हर तरफ अपने नाम की सनसनी फैला दी है। मयंक का कहना है कि उनको रियल लाइफ में भी स्पीड से खासा प्यार है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 31 Mar 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
Mayank Yadav: मयंक यादव का कहना है उन्हें स्पीड से खासा प्यार है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के मंच पर एक और युवा खिलाड़ी की किस्मत ने रातों-रात करवट ली है। लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले के बाद हर किसी की जुबान पर इस युवा तेज गेंदबाज का नाम है।

अपने डेब्यू मुकाबले में ही 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक इस बॉलर ने हर तरफ सनसनी फैला दी है। नाम है मयंक यादव। 21 साल की उम्र में जॉनी बेयरस्टो जैसे बल्लेबाज को पानी पिलाने वाले मयंक को रियल लाइफ में भी स्पीड से खासा प्यार है।

स्पीड से है खासा प्यार

पंजाब के खिलाफ लखनऊ को जीत दिलाने में अहम किरदार निभाने वाले मयंक यादव ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "क्रिकेट से अलग मुझे अपनी नॉर्मल लाइफ में भी स्पीड वाली चीजों से खासा प्यार है। चाहे वो रॉकेट हो, हवाई जहाज या फिर सुपर बाइक। स्पीड मुझे उत्साहित करती है। मेरे बचपन में मुझे जेट प्लेन काफी पसंद थे और मैं उनसे प्रेरणा लेता था।"

यह भी पढ़ें- Mayank Yadav की आईपीएल में सैलरी उड़ा देगी आपके होश! डेब्‍यू में फेंकी 156 किमी प्रति घंटे की गेंद और चटकाए तीन विकेट

मयंक ने बताया कि इससे पहले उन्होंने 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कभी भी गेंद नहीं फेंकी थी। उन्होंने कहा, "मैंने इससे पहले 156 की स्पीड से गेंद नहीं फेंकी थी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मैंने 155 की रफ्तार से गेंद डाली थी। यह मेरी भी सबसे तेज गेंद है।" मयंक ने बताया कि पिछले सीजन वह चोटिल होने की वजह से आईपीएल में नहीं खेल सके थे। बता दें कि लिस्ट-ए में सिर्फ दो मैच खेलने के बाद ही लखनऊ ने आईपीएल 2022 से पहले मयंक को अपनी टीम में शामिल किया था।

स्टेन को मानते हैं आदर्श

मयंक ने बताया कि वह अपना आदर्श डेल स्टेन को मानते हैं। उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ एक तेज गेंदबाज को देखता हूं और वह हैं डेल स्टेन। वह मेरे आदर्श हैं।" मयंक ने बताया कि उन्होंने डेब्यू मैच में किसी भी तरह का दबाव महसूस नहीं किया। उन्होंने कहा, "डेब्यू मैच को लेकर मैं काफी उत्सुक था। पिछले दो साल से मैं सिर्फ एक ही चीज की कल्पना कर रहा था और वो था कि जब मैं डेब्यू मैच में पहली गेंद डालूंगा तो मुझे कैसा लगेगा। हर किसी का कहना था कि डेब्यू मैच में कुछ दबाव होता है, पर मैंने ऐसा कुछ भी महसूस नहीं किया।"