Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs DC Dream 11 Prediction: Rohit-Hardik नहीं, यह खिलाड़ी पलटेगा रातों-रात आपकी किस्मत! इन ग्यारह प्लेयर्स पर दांव खेलना होगा सही

आईपीएल 2024 के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी। मुंबई को इस सीजन अभी अपनी पहली जीत की तलाश है। टीम को आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं दिल्ली की भी हालत खस्ता है। आखिरी मैच में केकेआर के बल्लेबाजों ने दिल्ली के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 06 Apr 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
MI vs DC: मुंबई से होगी दिल्ली की भिड़ंत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली MI vs DC Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत को तरस रही मुंबई इंडियंस रविवार को टूर्नामेंट के 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। नए कप्तान हार्दिक पांड्या की कैप्टेंसी में मुंबई ने अब तक खेले तीनों ही मैचों में हार का मुंह देखा है।

वहीं, दिल्ली का भी हाल इस सीजन बेहाल रहा है। चार मैचों में से दिल्ली तीन में शिकस्त झेल चुकी है। दोनों ही टीमों के पास स्टार प्लेयर्स की भरमार है, ऐसे में सवाल यह उठता है कि ड्रीम-11 में किन ग्यारह खिलाड़ियों पर दांव खेला जाए। आइए इस अर्टिकल के जरिए आपकी इस मुश्किल को हल करते हैं।

कौन होगा बेस्ट विकेटकीपर?

विकेटकीपर के तौर पर आपके पास दो बढ़िया विकल्प होंगे। एक दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और दूसरे ईशान किशन। दोनों को ही टीम में रखना जरूरी है। पंत ने पिछले दो मैचों में लगातार अर्धशतक जमाए हैं। ईशान भले ही फॉर्म में ना हों, लेकिन दिल्ली के कमजोर नजर आए बॉलिंग अटैक के खिलाफ वो रंग जमा सकते हैं। पंत कप्तान के लिए भी बेस्ट ऑप्शन होंगे।

यह भी पढ़ें- Abhishek Sharma ने अपनी सफलता का श्रेय युवराज सिंह और इन दो लोगों को दिया, युवा बैटर ने खुद को भी दिया है एक टास्‍क

इन बल्लेबाजों पर खेलना होगा दांव

बल्लेबाजों के तौर पर रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और तिलक वर्मा अच्छे ऑप्शन होंगे। आपके काम की बात यह है कि इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की वापसी हो सकती है। अगर सूर्या टीम में लौटते हैं, तो उनको एक टीम में जरूर रख लीजिएगा। वॉर्नर के लिए यह सीजन बल्ले से अच्छा रहा है, तो रोहित को भी वानखेड़े का मैदान खूब रास आता है।

दो दमदार ऑलराउंडर की काफी हैं

ऑलराउंडर के तौर पर मिचेल मार्श और हार्दिक पांड्या सबसे बढ़िया चॉइस होंगे। मार्श टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। इसके साथ ही वह गेंद से भी कारगर हो सकते हैं। वहीं, हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच में बल्ले से अपने जौहर दिखाए थे। गेंद से भी हार्दिक आपको प्वाइंट्स दिला सकते हैं। ग्रैंड लीग खेल रहे हैं, तो मार्श को कप्तान बना सकते हैं, क्योंकि अगर चल गए, तो आपकी मौज करा देंगे।

गेंदबाजी में यह तिकड़ी करेगी काम

गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, एनरिक नॉर्किया और आकाश माधवाल सबसे अच्छे विकल्प होंगे। बूम-बूम बुमराह लगभग हर मैच में विकेट निकालते ही हैं। वहीं, आकाश का प्रदर्शन भी पिछले मैच में कमाल का रहा था। नॉर्किया की रफ्तार का जादू चला, तो आपको ढेरों प्वाइंट्स दे जाएंगे।

MI vs DC Dream 11 Team

कीपर - ईशान किशन, ऋषभ पंत (कप्तान)

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, पृथ्वी शॉ/सूर्यकुमार यादव, डेविड वॉर्नर

ऑलराउंडर- मिचेल मार्श, हार्दिक पांड्या

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आकाश मधवाल, एनरिक नॉर्किया