Move to Jagran APP

MI vs DC Pitch Report: वानखेड़े में लगेगा रनों का अंबार! गेंदबाजों को पड़ेगी जमकर मार; आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी। मुंबई ने अब तक खेले तीनों ही मैचों में हार का मुंह देखा है। वहीं दिल्ली को इस सीजन खेले चार में से तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी है। दिल्ली के गेंदबाजी अटैक की पिछले मैच में केकेआर के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 07 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
MI vs DC: मुंबई और दिल्ली के बीच मुकाबला वानखेड़े में खेला जाएगा।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीMI vs DC Pitch Report: आईपीएल 2024 के 20वें मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स की मेजबानी करेगी। दिल्ली के बॉलिंग अटैक की लास्ट गेम में केकेआर के बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाई थी। वहीं, कप्तान पंत को छोड़कर टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी कोई बहुत खुश करने वाला नहीं रहा था। दूसरी ओर, हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई की हालत भी खस्ता है। टीम को इस सीजन की पहली जीत की अभी भी तलाश है।

कैसी खेलती है वानखेड़े की पिच?

मुंबई और दिल्ली (MI vs DC) के बीच रोमांचक मुकाबला वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। वानखेड़े की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और शॉट्स लगाना काफी आसान रहता है। वानखेड़े की आउटफील्ड भी काफी तेज है। हालांकि, पिछले मैच में मुंबई के बल्लेबाज इसी मैदान पर रनों के लिए तरसते हुए दिखाई दिए थे।

यह भी पढ़ेंMI vs DC Dream 11 Prediction: Rohit-Hardik नहीं, यह खिलाड़ी पलटेगा रातों-रात आपकी किस्मत! इन ग्यारह प्लेयर्स पर दांव खेलना होगा सही

क्या कहते हैं आंकड़े?

वानखेड़े के मैदान पर अब तक आईपीएल में कुल 110 मैच खेले गए हैं। इसमें से 50 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाल टीम के हाथ लगी है, जबकि 60 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी रनों का पीछा करने इस ग्राउंड पर फायदे का सौदा नजर आता है।

मुंबई को पहली जीत की तलाश

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 का आगाज किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। बल्लेबाजी में ईशान किशन अब तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं। रोहित शर्मा ने जरूर लय में दिखाई दिए हैं, लेकिन टीम का मिडिल ऑर्डर भी निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं कर सका है। जसप्रीत बुमराह को छोड़कर टीम के अन्य गेंदबाजों ने दिल खोलकर रन लुटाए हैं। मुंबई के गेंदबाजी अटैक के खिलाफ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी इस सीजन खड़ा किया है।

दिल्ली को होगी गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की आस

दिल्ली कैपिटल्स का बॉलिंग अटैक भी इस सीजन अब तक बुरी तरह फ्लॉप रहा है। केकेआर के खिलाफ टीम के गेंदबाजों ने मिलकर 272 रन खर्च कर डाले थे। एनरिक नॉर्किया अपनी पेस के दम पर बल्लेबाजों को ज्यादा तंग नहीं कर सके हैं। वहीं, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल भी काफी महंगे साबित हुए हैं। बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर और पंत को अच्छी लय में दिखे हैं, पर उनको बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका है।