Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs KKR: रुंधे गले से Hardik Pandya ने बताया मैच हारने का कारण, कहा- गलती के लिए हर्जाना तो भुगतना पड़ेगा

कोलकाता टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 169 रन बनाकर सिमट गई। कोलकाता एक समय 58 रन बनाकर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद केकेआर ने वापसी की। वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे ने टीम को फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया। इसके बाद गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट लेकर मुंबई की पारी को झकझोर के रख दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 03 May 2024 11:58 PM (IST)
Hero Image
मैच के बाद निराश मुंबई इंडियंस के कप्तान Hardik Pandya. फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 साल बाद पहली बार वानखेड़े में मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी। आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता ने मुंबई को 24 रन से हराया। मिचेल स्टार्क ने चार विकेट चटकाए। इस करारी हार के बाद हार्दिक पांड्या निराश दिखे। वहीं, मैच के बाद वह भावुक भी दिखे।

कोलकाता टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 169 रन बनाकर सिमट गई। कोलकाता एक समय 58 रन बनाकर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद केकेआर ने वापसी की। इसके बाद जब मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रीज पर आए तो गेंदबाजों ने उनके पैर नहीं जमने दिए। सूर्यकुमार ने सर्वाधिक 56 रन बनाए।

बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

हार के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, एक बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हम साझेदारी बनाने में सफल नहीं रहे। टी20 में अगर आप लगातार विकेट गंवाते हैं तो आपको हर्जाना भुगतना पड़ेगा। हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। अभी मेरे पास ज्यादा कुछ कहने को नहीं है। यह मेरे लिए या हमारी टीम के लिए संघर्षपूर्ण जरूर है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको लड़ते रहना होगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज में हुई हेटमायर की वापसी, टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएसए टीम का हुआ एलान; यहां देखें सभी के स्क्वाड

मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को लगा करारा झटका

बता दें कि इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 मैच में 7 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। उसके 14 अंक हैं। केकेआर के प्लेऑफ में पहुंचने से चंद कदम दूर है। वहीं, करारी हार के बाद मुंबई इंडियंस के 11 में तीन जीत 8 हार के बाद मात्र 6 अंक हैं। वह प्वाइंट्स टेबल पर 9वें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- BAN vs ZIM: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का उम्दा प्रदर्शन, बांग्लादेश ने पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से दी मात