Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs KKR Pitch Report: रनों का लगेगा अंबार या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानिए कैसा खेलेगी मुंबई की पिच

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2024 का 51वां मैच वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। केकेआर का मौजूदा सीजन में प्रदर्शन गजब का रहा है। वह प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर है। मुंबई इंडियंस अपने घर में जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ की उम्‍मीद बरकरार रखना चाहेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 03 May 2024 10:33 AM (IST)
Hero Image
मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच जंग

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइडर्स से होनी है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की टीम 10 मैचों में 3 जीत के साथ आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। वहीं, श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 9 मैचों में 6 जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। मुंबई इंडियंस की कोशिश अपने होमग्राउंड पर जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ की रेस में बरकरार रहने की होगी।

मुंबई को अपने पिछले मैच में लखनऊ के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। वहीं, केकेआर की टीम विजयी रथ पर सवार है, जिसने अपने पिछले मैच में दिल्‍ली को सात विकेट से पटखनी दी थी। चलिए जानते हैं कि वानखेड़े स्‍टेडियम पर पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: लखनऊ के खिलाफ मिली हार के बाद कैसे मुंबई इंडियंस को मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट? यहां समझिए सभी समीकरण

MI vs KKR Pitch Report: कैसा खेलेगी मुंबई की पिच?

अगर बात करें मुंबई की पिच की तो यह बिलकुल सपाट है। यहां बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाते हुए देखा जा सकता है। गेंदबाजों के लिए ज्‍यादा मदद मौजूद नहीं है, लेकिन धीमी गति की गेंदें काफी कारगर साबित हो सकती है। यहां मैच हाई स्‍कोरिंग होगा और ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

आंकड़ों पर गौर करें तो वानखेड़े स्‍टेडियम ने आईपीएल के कुल 111 मैचों की मेजबानी की। मेजबान टीम ने इसमें से 68 मैच जीते जबकि मेहमान टीम 48 मैच जीतने में कामयाब रही।

MI vs KKR Head-to-Head Record: मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों टीमों की कुल 32 बार भिड़ंत हुई है। मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा, जिसने 23 मैच जीते। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 9 मैच जीतने में सफल रही है। मुंबई में दोनों टीमों के बीच कुल 10 मैच खेले गए, जिसमें मेजबान टीम का पलड़ा एकतरफा भारी है। मुंबई इंडियंस ने 9 मैच जीते जबकि केकेआर केवल एक मैच जीतने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें: ''आप मुझसे बस 3 साल बड़े हो?'' Rohit Sharma रह गए हक्‍के-बक्‍के, जब LSG के स्‍टार खिलाड़ी ने बताई अपनी उम्र