Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RR Dream 11 Prediction: ये 11 खिलाड़ी खोलेंगे ड्रीम-11 में आपकी किस्मत का ताला! इस बल्लेबाज को कप्तान बनाना होगा फायदे का सौदा

आईपीएल 2024 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ होगी। मुंबई को आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं राजस्थान ने लास्ट मैच में दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी दी थी। दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला वानखेड़े के मैदान पर खेला जाना है। रोहित शर्मा को वानखेड़े का मैदान खूब रास आता है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 01 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
MI vs RR: मुंबई की भिड़ंत राजस्थान के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली MI vs RR Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 में लगातार दो हार का मुंह देख चुकी मुंबई इंडियंस जीत की तलाश में अब अपने होम ग्राउंड पहुंच चुकी है। वानखेड़े के मैदान पर सोमवार की रात पांच बार की चैंपियन मुंबई राजस्थान के रॉयल्स की मेजबानी करेगी। हाई-स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी देने के बाद राजस्थान के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। दोनों ही टीम के पास स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में ड्रीम-11 टीम के लिए ग्यारह प्लेयर्स चुनना आपके लिए भी मुश्किल हो रहा होगा। आइए आपको बताते हैं कि कौन से वो 11 खिलाड़ी हैं, जो इस मुकाबले में आपकी बल्ले-बल्ले करा सकते हैं।

विकेटकीपर दिलाएंगे खूब सारे प्वाइंट्स

विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर, संजू सैमसन और ईशान किशन को आप अपनी टीम में मिस नहीं कर सकते हैं। जोस बटलर का बल्ला आईपीएल में किस कदर बोलता है, यह हम सभी को पता है। वहीं, संजू सैमसन ने पिछले मैच में कमाल की बल्लेबाजी की थी। ईशान किशन ओपन करेंगे और याद रखिए यह मैदान वानखेड़े का होगा, ऐसे में ईशान बड़ी पारी खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Points Table IPL 2024: लखनऊ सुपरजायंट्स ने लगाई लंबी छलांग, 11 मैचों के बाद ऐसा है प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

इन बल्लेबाजों पर दिखाना होगा भरोसा

बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा सबसे बेस्ट चॉइंस होंगे। रोहित शर्मा को वानखेड़े का मैदान खूब रास आता है। यशस्वी अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और वानखेड़े की बैटिंग पिच पर वह जमकर धमाल मचा सकते हैं।

ऑलराउंडर सोच-समझकर चुनना जरूरी

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, आर अश्विन और रियान पराग में से किसी को भी आप छोड़ने की भूल नहीं कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या वानखेड़े के मैदान से काफी अच्छे वाकिफ हैं। वहीं, रियान पराग अब तक खेले दोनों ही मैचों में कमाल की फॉर्म में दिखाई दिए हैं। अश्विन आपको अच्छे प्वाइंट्स दे सकते हैं।

इन गेंदबाजों पर खेलना होगा दांव

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल सबसे अच्छे विकल्प होंगे। बुमराह और चहल दोनों ही विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं। वानखेड़े में बुमराह कहर बनकर टूट सकते हैं, तो चहल भी अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करते हुए दिखाई देते हैं।

MI vs RR Dream 11 Team

विकेटकीपर - संजू सैमसन, ईशान किशन, जोस बटलर (उपकप्तान)

बल्लेबाज - रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रियान पराग

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल