Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RR: सुपर संडे बना खास, IPL के इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा, कई बड़े रिकॉर्ड्स हुए चकनाचूर

MI vs RR 1000th Match IPL 2023 आईपीएल 2023 में सुपर संडे को दो रोमांचक मैच खेले गए। दिन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को धूल चटाई तो दूसरे गेम में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 01 May 2023 10:16 AM (IST)
Hero Image
MI vs RR 1000th Match IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में सुपर संडे को दो बड़े और रोमांचक मुकाबले खेले गए। चेन्नई सुपर किंग्स को पंजाब किंग्स ने जहां मैच की आखिरी गेंद पर हार का स्वाद चखाया, तो वानखेड़े में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के रजवाड़ों को धूल चटाते हुए कप्तान रोहित शर्मा को जन्मदिन पर जीत का तोहफा दिया।

रविवार को खेले गए दोनों ही मैचों में जमकर चौक-छक्कों की बरसात हुई और रनों का अंबार लगा। आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका रहा जब एक ही दिन खेले गए दोनों ही मैचों में सभी चार टीमों ने 200 या उससे ज्यादा रन बनाए।

MI vs RR: यशस्वी जायसवाल के विकेट को लेकर मचा सोशल मीडिया पर बवाल, फैन्स ने अंपायर पर लगाया फिक्सिंग का आरोप

टिम डेविड ने मचाई तबाही

मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दिलाने का टिम डेविड ने अहम रोल अदा किया। डेविड ने आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्के लगाते हुए राजस्थान के अरमानों पर पानी फेरा। मुंबई के बल्लेबाज ने महज 14 गेंद पर 321 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 45 रन कूटे। इस दौरान उन्होंने दो चौके और पांच छक्के जमाए। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे पांच बार की चैंपियन मुंबई ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल किया।

यशस्वी ने ठोका शतक

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया। यशस्वी ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 62 गेंद पर 124 रनों की आतिशी पारी खेली और वानखेड़े में फैन्स का खूब मनोरंजन किया। यशस्वी की पारी के दम पर राजस्थान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में अपना सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया।

पंजाब पड़ी चेन्नई पर भारी

दिन के पहले मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हार का स्वाद चखाया। सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए डेवोन कॉनवे की 92 रनों की नाबाद पारी के दम पर स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 200 रन लगाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम मैच की आखिरी गेंद पर बाजी मारने में सफल रही। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 24 गेंद पर 42 रनों की तूफानी पारी खेली, तो लियाम लिविंगस्टन ने 40 रन कूटे।