Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RR Pitch Report: Rohit के बर्थडे पर जीत का तोहफा देगी मुंबई? या बारिश बनेगी रोड़ा, जानिए पिच और मौसम हाल

MI vs RR Pitch Report आईपीएल 2023 के 42वें मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इस मैच के मौसम को लेकर फैंस काफी परेशान हैं कि कहीं बारिश इस मैच का मचा किरकरा तो नहीं कर देगी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 29 Apr 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
वानखेड़े की पिच रिपोर्ट। मुंबई और राजस्थान के बीच खेला जाएगा मुकाबला। फाइल फोटो-

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 का 42वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच रविवार को वानखेडे खेला जाएगा। यह मुकाबाल मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के लिए बेहद खास होगा। क्योंकि 30 अप्रैल को रोहित शर्मा का जन्मदिन है। ऐसे में टीम में रोहित को जीत का तोहफा देने की कोशिश करेगी।

आईपीएल 2023 के 42वें मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इस मैच के मौसम को लेकर फैंस काफी परेशान हैं कि कहीं बारिश इस मैच का मचा किरकरा तो नहीं कर देगी। वहीं, वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग रही है। आइए जानते हैं पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

MI vs RR: वानखेड़े की पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। MI होम ग्राउंड पर होने वाले इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं, बात की जाए पिच की तो ये बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित हुई है। यहां खेले गए मुकाबले ज्यादातर हाई स्कोरिंग रहे हैं।

वानखेड़े की पिच को तेज आउटफील्ड के कारण बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती है। यहां आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 167 का रहा है। दूसरी पारी में पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। 2023 सीजन के पहले मैच में पहली पारी में सीएसके के स्पिनरों का दबदबा देखा गया था, लेकिन MI के गेंदबाज को कोई मदद नहीं मिली थी।

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों का पलड़ा भारी

हालांकि, एमआई बनाम आरआर के बीच होने वाला मुकाबला शाम को है। साथ ही, शाम में ओस पड़ने से गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाएगा। यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद रहा है। वानखेड़े में पहले बैटिंग करने वाली टीमों का पलड़ा लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों से कमजोर रहा है।

MI vs RR मौसम का हाल

मुंबई और राजस्थान के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले पर मौसम की मार पड़ सकती है। रविवार को आसमान पर बादल छाए रहेंगे। बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। रविवार को तापमान 31 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं, हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 64 फीसद तक रहने की उम्मीद है।