Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RR Pitch Report: वानखेड़े में गेंदबाजों की होगी चांदी या बल्लेबाज लगाएंगे रनों का अंबार, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

MI vs RR Pitch Report लगातार दो मैचों में हार का मुंह देख चुकी मुंबई इंडियंस अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। राजस्थान का प्रदर्शन अब तक इस टूर्नामेंट में कमाल का रहा है। टीम ने आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी दी थी। रियान पराग का बल्ला दोनों ही मैचों में जमकर बोला है। यह मुकाबला वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 01 Apr 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
MI vs RR Pitch Report: मुंबई की भिड़ंत राजस्थान के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीMI vs RR Pitch Report IPL 2024: आईपीएल 2024 में नए कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। पहले गुजरात और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पांच बार की चैंपियन मुंबई को हार का मुंह देखना पड़ा है। पहली जीत की तलाश में मुंबई अब सोमवार को अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। राजस्थान की टीम जीत के विजयरथ पर सवार है और लगातार दो मैचों में दमदार प्रदर्शन करके वानखेड़े पहुंची है।

कैसी खेलती है वानखेड़े की पिच?

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 14वां मैच वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। वानखेड़े में बल्लेबाजों का एकतरफा राज रहता है। मुंबई के होम ग्राउंड पर रनों का अंबार लगता है और जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। इस मैदान पर रनों पर लगाम लगाना गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल काम होता है। आउटफील्ड तेज होने की वजह से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना आसान रहता है।

यह भी पढ़ें- Orange Cap IPL 2024: विराट कोहली का ऑरेंज कैप पर कब्‍जा बरकरार, शिखर धवन ने लगाई लंबी छलांग

क्या कहते हैं आंकड़े?

वानखेड़े के मैदान पर अब तक आईपीएल में कुल 109 मैच खेले गए हैं। इसमें से 50 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाल टीम के हाथ लगी है, जबकि 59 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी रनों का पीछा करने इस ग्राउंड पर फायदे का सौदा नजर आता है।

मुंबई को पहली जीत की तलाश

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत की तलाश है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। एसआरएच ने मुंबई के बॉलिंग अटैक से खिलवाड़ करते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था। हालांकि, टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दमदार रहा था। 278 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 246 रन बनाने में सफल रही थी।