Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व इंग्लिश कप्तान हुए Mayank Yadav की रफ्तार के दीवाने, इंग्लैंड की धरती पर खेलते देखने की जताई चाहत, बोले- भारतीय क्रिकेट का होगा...

आईपीएल 2024 में युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने नाम की सनसनी फैला रखी है। मयंक का प्रदर्शन आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी जोरदार रहा। मयंक ने अपनी रफ्तार के दम पर तीन विकेट झटके। ग्लेन मैक्सवेल को को मयंक ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई तो ग्रीन को क्लीन बोल्ड किया। मयंक ने 156.7 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 03 Apr 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
Mayank Yadav: माइकल वॉन ने की मयंक यादव की तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में एक युवा सितारे की किस्मत रातों-रात पलटी है। 21 साल के युवा तेज गेंदबाज ने अपनी रफ्तार के दम पर लीग में सनसनी फैला दी है। जिस लीग का बादशाह बल्लेबाजों को समझा जाता है, उसी आईपीएल में हर किसी की जुबान पर इस समय एक ही नाम है और वो है मयंक यादव। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में मयंक ने अपनी रफ्तार से कहर बरपा रखा है।

दो मैचों में ही छह विकेट ले चुके इस तेज गेंदबाज के आगे दुनिया का बड़े से बड़ा बल्लेबाज पानी मांगता हुआ नजर आ रहा है। इंग्लैंड टीम की कप्तानी कर चुके माइकल वॉन भी मयंक के दीवाने हो गए हैं और उनकी चाहत है कि यह फास्ट बॉलर इंग्लैंड की धरती पर खेले।

मयंक के फैन हुए माइकल वॉन

मयंक यादव ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपनी रफ्तार से जमकर कहर बरपाया। मयंक ने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले। मयंक ने ग्लेन मैक्सवेल जैसे धाकड़ बैटर को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई, तो युवा फास्ट बॉलर की रफ्तार के आगे कैमरून ग्रीन भी चारों खाने चित हुए।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कप्तान रुतुराज की बढ़ी टेंशन, धोनी के प्रमुख हथियार ने पकड़ी स्वदेश की फ्लाइट; बीच टूर्नामेंट छोड़ा CSK का साथ

मयंक की लगातार दूसरे मैच में घातक गेंदबाजी देखने के बाद माइकल वॉन ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, "अगर मयंक को इस समर में काउंटी खेलने की परमिशन मिल जाती है, तो इससे मयंक यादव और भारतीय क्रिकेट दोनों का ही बहुत फायदा होगा।"

मयंक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

आईपीएल डेब्यू मुकाबले में 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर सुर्खियों में आए मयंक ने दूसरे ही मैच में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला। आरसीबी के खिलाफ मयंक के हाथ से निकली एक गेंद की स्पीड 156.7 किमी प्रति घंटे रही। यह आईपीएल 2024 में किसी भी तेज गेंदबाज द्वारा डाली गई सबसे तेज गेंद भी है।