Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: Mitchell Starc का पैसा वसूल परफॉर्मेंस, 18 गेंदों में SRH का कर दिया बुरा हाल, कांप गया हैदराबाद

बाएं हाथ के इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के लिए कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये खत्म किए थे। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास से सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे लेकिन स्टार्क वो काम नहीं कर पा रहे थे जिसकी उम्मीद उनसे की जा रही थी। पहले क्वालिफायर में हालांकि स्टार्क ने कमाल कर दिया और हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 21 May 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
पहले क्वालिफायर में हैदराबाद के खिलाफ चमके मिचेल स्टार्क

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जब आईपीएल-2024 का पहला क्वालिफायर तय हुआ था तब सभी मान रहे थे कि इस मैच में रनों की बारिश होगी। लेकिन इस मैच में कोलकाता का वो खिलाड़ी चल गया जिस पर टीम ने करोड़ों बरसाए थे,लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी ने अपनी छाप नहीं छोड़ी थी। इस खिलाड़ी का नाम है मिचेल स्टार्क।

बाएं हाथ के इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के लिए कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये खत्म किए थे। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास से सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे, लेकिन स्टार्क वो काम नहीं कर पा रहे थे जिसकी उम्मीद उनसे की जा रही थी। पहले क्वालिफायर में हालांकि स्टार्क ने कमाल कर दिया और हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

यह भी पढ़ें- T20 WC Knock Out Match: जब माइकल हसी ने PAK के जबड़े से छीन ली थी जीत, 24 गेंद पर तूफान पारी खेलकर AUS को दिलाया था फाइनल का टिकट

पहले ओवर में ही धमाल

स्टार्क ने इस मैच में पहले ही ओवर में कमाल दिखा दिया। उन्होंने इस ओवर की दूसरी गेंद पर हैदराबाद के सबसे तूफानी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को पवेलियन की राह दिखा दी। दूसरी ही गेंद स्टार्क ने इन स्विंग फेंकी और हेड के डंडे उड़ा दिए। हैदराबाद के लिए ये बहुत बड़ा झटका था। हेड बिना खाता खोले आउट हो गए। स्टार्क यहीं नहीं रुके। उन्होंने हैदराबाद के एक और इनफॉर्म बल्लेबाज नीतिश कुमार रेड्डी को आउट कर दिया।

स्टार्क ने रेड्डी को छोटी गेंद फेंकी जिस पर उन्होंने पुल करना चाहा लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और हवा में चली गई। विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने ये आसान सा कैच लेने में कोई गलती नहीं की। पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर उनका विकेट गिरा। अगली ही गेंद पर स्टार्क ने शाहबाज अहमद का विकेट ले लिया। स्टार्क की गेंद शाहबाज के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटों पर जा लगी। शाहबाज बिना खाता खोले आउट हो गए।

— ` (@NaeemCaption_) May 21, 2024

पावरप्ले में कमाल

पावरप्ले में स्टार्क ने कोलकाता को तीन विकेट दिलाए और इसी के साथ उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की बराबरी कर ली। स्टार्क ने इस सीजन पावरप्ले में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने ये काम 12 पारियों में किया। वहीं भुवनेश्वर ने 13 पारियों में इस सीजन पावरप्ले में 10 विकेट लिए थे।  स्टार्क ने पावरप्ले में तीन ओवरों में 22 रन देकर तीन विकेट लिए। यानी 18 गेंदों में ही उन्होंने हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया था। पूरे मैच में स्टार्क ने चार ओवरों में 34 रन देकर तीन विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें- Travis head: वनडे वर्ल्ड कप का 'हीरो' T20 World Cup में रहेगा 'जीरो', IPL में मिल गई तूफानी बल्लेबाज की असली कमजोरी, पछताएगा ऑस्ट्रेलिया!