Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs KKR: वानखेड़े में चमका KKR का 24.75 करोड़ वाला गेंदबाज, तहस-नहस किया मुंबई का बैटिंग ऑर्डर; एक ओवर में पलट डाली बाजी

आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया। मिचेल स्टार्क ने गेंद से जमकर कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। स्टार्क ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाए। मुंबई की ओर से सिर्फ सूर्यकुमार यादव की कुछ हद तक लड़ाई लड़ सके और उन्होंने 56 रन की शानदार पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 03 May 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
Mitchell Starc: मिचेल स्टार्क ने बरपाया गेंद से कहर।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 9 मैचों में जमकर रन लुटाने के बाद आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी केकेआर के लिए 10वें मैच में चमका। वानखेड़े के मैदान पर 24.75 करोड़ वाले तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला। मिचेल स्टार्क ने एक ओवर में ही मैच की तस्वीर को पूरी तरह से पलटकर रख दिया। स्टार्क ने एक ओवर में मुंबई के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

छा गए मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने स्पेल की शुरुआत ईशान किशन के विकेट से की। ईशान को स्टार्क ने क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, पहले स्पेल में स्टार्क की धुनाई भी हुई और उन्होंने 2 ओवर में 23 रन खर्च किए।

स्टार्क को दूसरे स्पेल में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 17वें ओवर में बुलाया। स्टार्क कैप्टन की उम्मीदों पर एकदम खरे उतरे और उन्होंने 17वें ओवर में टिम डेविड के खिलाफ सिर्फ 3 रन खर्च किए। इसके बाद स्टार्क पारी का 19वां ओवर डालने आए। ओवर की पहली ही गेंद को टिम डेविड ने डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार छह रन के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें- MI vs KKR: बूम-बूम बुमराह का चला जादू, वानखेड़े में पूरा किया अनोखा अर्धशतक; मलिंगा-चहल के स्पेशल क्लब में हुए एंट्री

एक ओवर में झटके तीन विकेट

हालांकि, दूसरी ही गेंद पर स्टार्क ने जोरदार वापसी की और डेविड की पारी का अंत कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर केकेआर के तेज गेंदबाज ने पीयूष चावला को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी। ओवर में दो विकेट झटक चुके स्टार्क ने पांचवीं गेंद पर गेराल्ड कोएत्जी का मिडिल स्टंप उखाड़ते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत पर मुहर लगा दी। स्टार्क ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटके। 3.5 ओवर के स्पेल में स्टार्क ने 33 रन खर्च करते हुए 4 विकेट झटके।

12 साल वानखेड़े में मिली जीत

केकेआर ने वानखेड़े के मैदान पर मुंबई इंडियंस को 12 साल बाद पटखनी दी है। कोलकाता ने इससे पहले इस ग्राउंड पर आखिरी जीत साल 2012 में दर्ज की थी। मुंबई के खिलाफ मैच में केकेआर की ओर से मिचेल स्टार्क चार विकेट लेने वाले महज चौथे गेंदबाज बन गए हैं।