Move to Jagran APP

CSK vs LSG: Moeen Ali का गेंदबाजी स्‍पेल बना मैच का टर्निंग प्‍वाइंट, Lucknow SuperGiants के लिए बने काल

IPL 2023 Moeen Ali best bowling figures in IPL चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 का छठा मुकाबला खेला गया। मोईन अली का गेंदबाजी स्‍पेल मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ जिसकी मदद से सीएसके जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 04 Apr 2023 09:56 AM (IST)
Hero Image
PL 2023 CSK vs LSK Moeen Ali Spell: मोईन अली और एमएस धोनी (फोटो-ट्विटर)
नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने अपने होमग्राउंड पर 2019 के बाद पहली बार आईपीएल का मुकाबला खेला और लखनऊ सुपरजायंट्स को 12 रन के अंतर से मात दी।

चेपॉक स्‍टेडियम में खेले गए मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन बनाए। जवाब में एलएसजी की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 205 रन बना सकी। सीएसके ने मौजूदा आईपीएल में अपनी जीत का खाता भी खोला।

चेन्‍नई और लखनऊ के बीच मैच का पूरा हाल जानें यहां

218 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स को ओपनर्स काइल मेयर्स (53) और कप्‍तान केएल राहुल (20) ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने महज 5.3 ओवर में 79 रन की साझेदारी कर ली थी। लग रहा था कि चार साल बाद अपने होमग्राउंड पर लौटी सीएसके की शुरुआत निराशाजनक होगी।

धोनी ने मोईन को थमाई गेंद

एमएस धोनी ने अपने गेंदबाजों की धुनाई होते देख पावरप्‍ले के आखिरी ओवर की जिम्‍मेदारी मोईन अली को सौंपी। ऑफ स्पिनर ने अपने कप्‍तान के भरोसे को कायम रखा और खूंखार अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे मेयर्स को डेवोन कॉनवे के हाथों कैच आउट कराया। अपने अगले ओवर में अली ने लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल (20) को शिकार बनाया। मोईन अली का गेंदबाजी स्‍पेल मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ।

एमएस धोनी ने कप्‍तानी छोड़ने की कही बात 

मोईन अली ने मैच में चार ओवर किए और चार विकेट चटकाए। उन्‍होंने अपने स्‍पेल के तीसरे ओवर में क्रुणाल पांड्या (9) और आखिरी ओवर में मार्कस स्‍टोइनिस (21) के विकेट निकाले। मोईन अली ने चार ओवर डाले, जिसमें केवल 26 रन देकर चार विकेट लिए। यह उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी स्‍पेल भी रहा। मोईन अली को शानदार गेंदबाजी स्‍पेल के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।