Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni angry moments in IPL: जब बीच मैदान में 'कैप्टन कूल' बने 'एंग्री मेन', इन प्लेयर्स की आ गई सामत

MS Dhoni angry moments in IPL कैप्टन कूल के नाम से जाने जाने वाले एमएस धोनी भी कई बार मैदान में गुस्से में दिख चुके हैं। भले ही कभी-कभी ही माही को आक्रोशित होते है लेकिन जब होते हैं तो वो बड़ी घटना बन जाती है।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 15 May 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
MS Dhoni angry moments in IPL: वो मैके जब बीच मैदान में धोनी को आया गुस्सा।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, पीयूष कुमार। क्रिकेट मैदान में 'कूल एज कंकबर' की तरह रहने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) भी मैदान में 'द एंग्री मेन' अवतार में नजर आ चुके हैं। आइए आज हम बात करेंगे उन मोमेंट्स की जब धोनी के गुस्से के शिकरा खिलाड़ियों से लेकर अंपायर तक बन गए।

मैच के दौरान जब मैदान में पहुंचे माही 

(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

आईपीएल-12 के 25वें मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और अंपायर्स के बीच बहस हो गई। दरअसल, यह मुकाबला चेन्नई बनाम राजस्थान के बीच खेला गय था। इसी मैच के आखिरी ओवर में एक विवाद खड़ा हो गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे।

मैच के आखिरी ओवर में अंपायर उल्हास गांधे ने शुरुआत में नो-बॉल का इशारा करने के लिए हाथ उठाया, लेकिन लेग अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड की तरफ से गेंद के कमर से ऊपर रहने का इशारा न मिलने के बाद उन्होंने नो बॉल का फैसला बदल लिया। इसके बाद गांधे ने नो-बॉल नहीं दी। यह देखकर डगआउट में बैठे धोनी आग बबूला हो उठे। इसके बाद धोनी मैदान में घुसकर अंपायर से बहस करने लगे। अंपायर से बहस करने को लेकर धोनी पर मैच फीस का 50 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया था।

मथीशा पथिराना और शिवम दुबे बने गुस्से के शिकार

आईपीएल 2023 सीजन यानी मौजूदा सीजन में भी माही को गुस्से में देखा गया। राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीएसके के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को पर माही का गुस्सा फूट पड़ा था। दरअसल, इस पारी के 16वें ओवर में फील्डिंग के दौरान एमएस धोनी ने नॉन स्ट्राइक एंड की ओर बॉल थ्रो किया लेकिन बीच में ही मथीशा ने गेंद को पकड़ लिया, जिसकी वजह से नॉन स्ट्राइक बल्लेबाज नॉन स्ट्राइक पिच तक आसानी से पहुंच गए। मथीशा के इस हरकरत पर माही काफी गुस्से में आ गए थे। माही का मानना था कि गेंद को वो पकड़ने की जगह छोड़ देते तो गेंद विकेट पर लग सकती थी।

वहीं, इसी मैच में सीएसके के ऑलराउंडर शिवम दुबे भी माही के गुस्से के शिकार बने। पहली पारी के आखिरी गेंद पर राजस्थान के बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्क्ल ने ऑन साइड की ओर सॉट लगाकर रन लेने के लिए दौड़ पड़े। शिवम ने गेंद पर पकड़कर थ्रो किया, लेकिन गेंद दोनों में किसी एंड तक नहीं पहुंचा और बल्लेबाजों ने एक रन ले लिया यानी इस गेंद पर बल्लेबाजों ने तीन रन दौड़कर ले लिए। इस पर धनी ने घूरते हुए शिवम की ओर देखा।

तुषार देशपांडे की गलतियों पर बिफर गए माही 

आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ियों को बनना पड़ा है, जिसमें एक नाम तुषार देशपांडे का भी है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलते हुए तुषार का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 4 ओवर में 45 रन देकर 2 विकेट लिए। दरअसल, इस मैच में तुषार ने अपनी गलतियों को बार-बार दोहरा रहे थे। उन्होंने मैच के निर्णायक ओवर में भी गलती कर दिया था। अंतिम ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 28 रन की जरुरत थी।

इस ओवर की पहली गेंद ही तुषार ने वाइड फेंक दी। इसके बाद तुषार ने नो बॉल फेंक दी। हालांकि, इस मैच को सीएसके ने 12 रन से जीत लिया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद उन्हें माही के गुस्से का सामना करना पड़ गया।दरअसल, इस पारी में तुषार ने 4 ओवरों में 4 वाइड और 3 नो बॉल फेंकी थी।

दीपक चाहर के बीच मैदान में पड़ी डांट 

आईपीएल 2019 का 18वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा था। पहली पारी में सीएसके ने 160 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में अंतिम 12 गेंदों पर 39 रन चाहिए थे। इसक बाद गेंदबाजी करने दीपक चाहर आए। उन्होंने अपनी पहली गेंद नो बॉल फेंकी और बल्लेबाज ने इस गेंद पर चौका जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने एक और नो बॉल फेंकी। इस खराब गेंदबाजी से धोनी आग-बबूले हो उठे और उन्होंने बीच मैदान में ही दीपक को डांट दिया।

जीतने के बाद माही का आया एंग्री रिएक्शन 

आईपीएल 2009 सीजन में चेन्नई ने पंजाब को हराकर प्लेऑफ में क्वालिफाई किया था। हालांकि, इस मैच में क्रिकेट फैंस को माही का वो अवतार दिखा, जिसे दखकर सभी फैंस दंग रह गए। इस मैच के पहली पारी में पंजाब ने 192 का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

वहीं, दूसरी पारी के आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 16 रन की जरुरत थी। हालाकिं, इस मैच को धोनी ने आखिरी ओवर के शुरुआती चार गेंदों पर ही खत्म कर दिया। उन्होंने । चार गेंदों में चार, दो और दो बड़े छक्के लगाए। गौरतलब है कि विजयी छक्का जड़ने के बाद माही ने गुस्से में आकर अपने दस्ताने से हेलमेट पर मारते दिखे।

मैच जीतने के बाद माही ने कहा कि फ्रंचाइजी हम खिलाड़ियों को इतना पैसा देती है। कम से कम हमें सेमीफाइनल तक तो जाना ही चाहिए।