Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK टीम प्रबंधन की वो बात जिसे नकार नहीं सके MS Dhoni, MI को हराने के बाद कप्तान ने किया अहम खुलासा

धोनी ने कहा यह हमारे टीम के लिए बहुत अहम मैच था। हम टेबल में मध्‍य में थे हम बस चाहते थे कि हम आगे निकले क्‍योंकि इन्‍हीं प्‍वाइंट के आसपास कई टीम थी। लखनऊ का मैच बारिश से धुल गया तो हां यह मैच भी हमारे लिए अहम था।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Sat, 06 May 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: एपी)

नई दिल्ली,स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का आमना सामना हुआ। इस बार भी माही की टीम ने रोहित के पलटन को मात दे दी। एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने मुंबई को 6 विकेट से मात दे दी। मैच की बात करें तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहली पारी में मुंबई टीम मजह 139 रन बनाने में कामयाब हो सकी। चेन्नई की ओर से डेवन कॉन्वे ने 42 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली। चेन्नई की टीम ने 4 विकेट गंवाकर इस आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया। बता दें कि चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में महज 15 रन देकर 3 विकेट झटके।

बारिश को लेकर हमने टीम प्रबंधन करके फैसला किया

मैच समाप्त होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा," यह हमारे टीम के लिए बहुत अहम मैच था। हम टेबल में मध्‍य में थे, हम बस चाहते थे कि हम आगे निकले क्‍योंकि इन्‍हीं प्‍वाइंट के आसपास कई टीम थी। लखनऊ का मैच बारिश से धुल गया तो हां यह मैच भी हमारे लिए अहम था।" 

उन्होंने आगे कहा,"मैं यहां पर बल्‍लेबाजी पहले करना चाहता था, लेकिन टीम प्रबंधन ने कहा कि पहले गेंदबाजी करते हैं क्‍योंकि अगर पहले बल्‍लेबाजी करते और बारिश आती तो मुश्किल होगी। इसके बाद मैं टीम प्रबंधन के साथ गया। हम साथ मैं बैठकर टीम प्रबंधन के साथ जाता हूं,इस बार भी गया।"

पथिराना को लेकर कह गए शानदार बात

उन्होंने आगे कहा,"अगर बारिश भी आती तो हम तब तक मैच पर अपना प्रभाव छोड़ गए होते। पथिराना की जहां तक बात है तो मैं नहीं चाहता कि वो ज्यादा टेस्ट मैच खेले और मैं श्रीलंका क्रिकेट से अनुरोध करूंगा कि ऐसे गेंदबाजों को आईसीसी इवेंट में ही इस्तेमाल किया जाए।"

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई : कैमरन ग्रीन, इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, नेहाल वढ़ेरा, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, जोफ़्रा आर्चर, अरशद ख़ान, पीयुष चावला, आकाश मधवाल

चेन्नई : डेवन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जाडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, महीश थीक्षणा, तुषार देशपांडे