Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni का पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कौनसा है? जानकर एल्न मस्क के होश उड़ जाएंगे

एमएश धोनी ने इस दौरान एक्स की आलोचना की। अगर धोनी की ये बात एक्स के मालिक एलन मस्क ने सुन ली तो वह हैरान हो जाएंगे। धोनी जब क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तो लाइमलाइट से दूर रहते हैं। वैसे भी अब वह सिर्फ आईपीएल खेलते हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल 2024 में हिस्सा लिया था लेकिन अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं ले जा सके।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 20 May 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
एमएस धोनी की बात सुनकर एलन मस्की के उड़ जाएंगे होश।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी यूं तो सोशल मीडिया से दूर रहते हैं। धोनी के सोशल मीडिया हैंडल देखे जाएं तो उन पर काफी कम पोस्ट दिखते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि धोनी सोशल मीडिया से पूरी तरह से नफरत करते हैं। भारत को दो विश्व जिताने वाले इस कप्तान ने अपना पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बताया है। धोनी ने कहा है कि वह इंस्टाग्राम को एक्स (पहले ट्विटर) से ज्यादा पसंद करते हैं।

धोनी ने इस दौरान एक्स की आलोचना की और बताया कि वह क्यों इस प्लेटफॉर्म को पसंद नहीं करते हैं। अगर धोनी के ये बात एक्स के मालिक एलन मस्क ने सुन ली तो वह हैरान हो जाएंगे। धोनी जब क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तो लाइमलाइट से दूर रहते हैं। वैसे भी अब वह सिर्फ आईपीएल खेलते हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल 2024 में हिस्सा लिया था लेकिन अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं ले जा सके।

यह भी पढ़ें- IPL 2024, Qualifier-1: अहमदाबाद में गदर मचना तय! इन खिलाड़ियों के बीच होगी असली लड़ाई, कुर्सी की पेटी बांध के बैठना

इसलिए न पसंद है एक्स

धोनी ने दुबई में एक इवेंट में अपना पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बताया। धोनी से जब उनके पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं एक्स की जगह इंस्टाग्राम को ज्यादा पसंद करता हूं। मुझे नहीं लगता कि एक्स पर कुछ भी अच्छा हो सकता है। खासकर विवाद। वहां कोई कुछ लिखेगा और वो एक विवाद में बदल जाएगा। इसलिए मैं वहां पर क्यों रहूं? आप जानते हैं कि पहले वहां 140 शब्दों की लिमिट थी, आप इससे ज्यादा बता नहीं सकते। सोचिए मैं वहां पर कुछ लिखूं और फिर लोग उसका अपना हिसाब से मतलब निकालेंगे। इसलिए ये मेरे लिए नहीं है।"

इसलिए पसंद है इंस्टाग्राम

धोनी ने फिर बताया कि वह इंस्टाग्राम क्यों पसंद करते हैं। उन्होंने कहा, "इंस्टाग्राम मुझे पसंद है,क्योंकि आप इस पर एक फोटो और वीडियो लगाकर छोड़ दीजिए। ये भी अब बदल रहा है। लेकिन मैं अभी भी इंस्टाग्राम को तवज्जो देता हूं। लेकिन मैं इस पर एक्टिव नहीं हूं क्योंकि मुझे लगता है कि जितनी कम ध्यान भटकाने वाली चीजें होंगी उतना बेहतर है।"

यह भी पढ़ें- CSK का सपना तोड़ने वाला बना चुका था क्रिकेट छोड़ने का मन, फिर पलभर में पलट गई जिंदगी, जानिए पूरी कहानी