Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni ने Ruturaj Gaikwad के साथ दोहराया विराट कोहली वाला पल, फैंस का तो दिन बन गया...

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से मात दी। सीएसके के फैंस ने तब स्‍टेडियम में खूब चीयरिंग की जब एमएस धोनी बैटिंग करने आए। सीएसके आसान जीत के करीब थी लेकिन माही ने अपने अनोखे अंदाज से फैंस का दिल जीत लिया। धोनी ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ वो ही किया जैसा 2014 टी20 वर्ल्‍ड कप में विराट कोहली के साथ किया था।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 09 Apr 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
एमएस धोनी ने रुतुराज गायकवाड़ को मैच विजयी रन बनाने दिया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। एमएस धोनी क्रीज पर थे। फैंस के मोबाइल हाथ में थे, जिसमें वीडियो कैमरा और फ्लश लाइट ऑन थी। फैंस अपने 'थाला' को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच फिनिश करते हुए देखने के लिए बेताब थे। हालांकि, एमएस धोनी ने क्रीज पर कुछ ऐसा किया कि फैंस के दिल में अपनी अलग छाप छोड़ी।

एमएस धोनी के पास बाउंड्री जमाकर होमग्राउंड पर फैंस को एंटरटेन करने का गोल्‍डन चांस था। मगर माही तो माही हैं। उनका कोई सानी नहीं है। किसी को भी समझ नहीं आता कि उनके दिमाग में क्‍या चल रहा है। यह केकेआर के खिलाफ माही ने एक बार फिर बखूबी साबित किया। धोनी ने बाउंड्री जमाने के बजाय गेंद को डिफेंड करके सिंगल लिया और स्‍ट्राइक रुतुराज गायकवाड़ को दी।

माही ने ऐसा इसलिए किया ताकि सीएसके के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ मैच विजयी रन बना सके। रुतुराज गायकवाड़ ने केकेआर के खिलाफ 138 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्‍होंने 58 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। बहरहाल, धोनी के मौका देने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने बाउंड्री लगाकर टीम को टूर्नामेंट की तीसरी जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: Video: 2011 वर्ल्‍ड कप के हीरो MS Dhoni और Gautam Gambhir ने एक-दूजे को लगाया गले, इंटरनेट पर गरमाया माहौल

कोहली के साथ हो चुका है ये वाकया

10 साल पहले 2014 टी20 वर्ल्‍ड कप की बात है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था। एमएस धोनी 19वें ओवर में बैटिंग करने आए और भारत को जीत के लिए 7 गेंदों में 1 रन की जरुरत थी। तब धोनी ने आखिरी गेंद पर डिफेंस करके विराट कोहली को मैच जिताने का मौका दिया था। कोहली ने उस मैच में अकेले शानदार प्रदर्शन करके भारत को जीत के करीब पहुंचाया था। धोनी के मौका देने पर विराट कोहली ने डेल स्‍टेन की गेंद पर चौका जमाकर भारत की जीत पर मुहर लगाई थी।

सीएसके की तीसरी जीत

बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली सीएसके आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स की यह चार मैचों में पहली शिकस्‍त रही और वो दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

यह भी पढ़ें:  चेपॉक में चला 'सर जडेजा' का जादू, 8 गेंदों में तोड़ी केकेआर के बैटिंग ऑर्डर की कमर