Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs CSK: ओह माही वे! MS Dhoni के छक्कों से दहला वानखेड़े का मैदान, 4 गेंदों में हुआ फैन्स का पैसा वसूल; हार्दिक ने पकड़ा माथा

आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का आमना-सामना मुंबई इंडियंस के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 206 रन लगाए हैं। टीम की ओर से रुतुराज गायकवाड़ ने 69 रन की दमदार पारी खेली। पारी के लास्ट ओवर में एमएस धोनी ने फैन्स का लगातार तीन छक्कों से भरपूर मनोरंजन किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Apr 2024 09:49 PM (IST)
Hero Image
MS Dhoni: एमएस धोनी ने लगाई छक्कों की हैट्रिक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के घर में घुसकर शेर दहाड़ा है। वानखेड़े के मैदान पर एमएस धोनी आए और छा गए। 4 गेंदों की बल्लेबाजी में माही ने फैन्स का फुल पैसा वसूल कर दिया। धोनी की तूफानी बैटिंग का शिकार कोई और नहीं, बल्कि एमआई के कप्तान हार्दिक पांड्या बने। चेन्नई के पूर्व कप्तान के आगे हार्दिक का हर दांव फेल हुआ और धोनी ने छक्कों की हैट्रिक लगा डाली।

वानखेड़े में गूंजा माही के बल्ले का शोर

हार्दिक पांड्या ने पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर डेरिल मिचेल को पवेलियन की राह दिखाई। हार्दिक भी शायद नहीं जानते थे कि वह विकेट लेकर अपने ही पैर पर कुल्हाडी मार चुके हैं। मिचेल के आउट होने के बाद स्टेडियम का शोर बता रहा था कि बल्ला थामकर मैदान पर कौन उतर रहा है। जी, एमएस धोनी ग्राउंड पर उतर चुके थे।

यह भी पढ़ें- MI vs CSK: पूरी टीम थी खिलाफ, फिर भी कप्तान Hardik Pandya ने दिया Ishan Kishan का साथ; काम आ गया अटूट भरोसा

धोनी ने क्रीज पर आते के साथ ही अपने इरादे साफ कर दिए। हार्दिक के ओवर की तीसरी और अपनी पारी की पहली ही गेंद को माही ने डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया। अगली गेंद का भी धोनी ने यही हश्र किया और 2 गेंदों पर 12 रन बना डाले।

माही की तूफानी बैटिंग देख घबरा रहे हार्दिक अगली गेंद फुल टॉस फेंक बैठे, जिसको धोनी ने फिर से हवाई यात्रा पर भेज दिया। लास्ट गेंद पर भी धोनी 2 रन बनाने में सफल रहे। माही ने सिर्फ 4 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 500 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 20 रन ठोके। धोनी की तूफानी बैटिंग के दम पर सीएसके 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन लगाने में सफल रही।

रुतुराज ने खेली धांसू पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर चलते बने। रहाणे के पवेलियन लौटने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। रुतुराज ने एक छोर से जबरदस्त बल्लेबाजी जारी रखी और उन्होंने 40 गेदों पर 69 रन की तेज तर्रार पारी खेली। सीएसके के कप्तान ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।