Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhoni Review system: माही ने एक बार फिर बिखेरा अपना जादू, Mumbai Indians के ट्रंप कार्ड का किया शिकार

MS Dhoni took review against MI एमएस धोनी का मैजिक शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आईपीएल के एल क्‍लासिको मैच में देखने को मिला। धोनी ने एकदम सटीक रिव्‍यु लेकर मुंबई इंडियंस के प्रमुख बल्‍लेबाज को आउट किया। इसका वीडियो वायरल हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 08 Apr 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
MS Dhoni successfull DRS against MI: एमएस धोनी (फोटो क्रेडिट- आईपीएल ट्विटर)

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच शनिवार को आईपीएल 2023 का 12वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। यह मुकाबला अपने आप में बेहद खास है क्‍योंकि इसे आईपीएल का एल क्‍लासिको मुकाबला कहा जाता है। इस पर बड़ी बात यह है कि दोनों टीमें आईपीएल के 1000वें मुकाबले में आमने-सामने हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी का मैजिक इस मुकाबले में भी देखने को मिला। उन्‍होंने अपने सटीक फैसले से मुंबई इंडियंस के ट्रंप कार्ड का विकेट निकाल लिया। यह घटना पारी के आठवें ओवर की है। मिचेल सैंटनर ने दूसरी गेंद लेग स्‍टंप के बाहर डाली, जिस पर सूर्यकुमार यादव स्‍वीप शॉट खेलने गए। माही ने पीछे से कैच लपका।

सीएसके की पूरी टीम ने कैच आउट की जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। तब धोनी ने डीआरएस का सहारा लिया। तीसरे अंपायर ने रीप्‍ले देखने के बाद मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलने को कहा और सूर्यकुमार यादव को आउट करार दिया। धोनी का डीआरएस लेना मास्‍टर स्‍ट्रोक साबित हुआ और सूर्या को डगआउट लौटना पड़ा।

DRS done right ft. @msdhoni 😎

WATCH 🎥🔽 #TATAIPL | #MIvCSK https://t.co/GhDgh3QOzO pic.twitter.com/vKWbYGyaoa

— IndianPremierLeague (@IPL) April 8, 2023

डीआरएस का फुल फॉर्म डिसीजन रिव्‍यु सिस्‍टम होता है, लेकिन इसमें एमएस धोनी के फैसले अधिकांश सही निकले, जिसके बाद फैंस और विशेषज्ञ इसे धोनी रिव्‍यु सिस्‍टम भी कहने से कतराते नहीं हैं। माही ने अपने सटीक फैसले से एमआई के तुरुप के इक्‍के सूर्यकुमार यादव का विकेट निकाल लिया।

सूर्या ने 2 गेंदों में केवल एक रन बनाए। सूर्यकुमार यादव इस समय फॉर्म के लिए तरस रहे हैं और सीएसके ने उनके जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। एमएस धोनी के डीआरएस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।