Move to Jagran APP

SRH vs DC: 5.50 करोड़ का बॉलर बना दिल्ली के लिए मसीहा, SRH का हीरो बना जीरो, जानें क्या रहा टर्निंग पॉइंट

SRH vs DC match Turning Point IPL 2023 आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रनों से हराया। आखिरी ओवर में मुकेश कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 13 रनों का बचाव बखूबी अंदाज में किया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 25 Apr 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
SRH vs DC match Turning Point IPL 2023

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में सोमवार की रात एक और बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को लो स्कोरिंग मैच में 7 रनों से हराया। आखिरी ओवर में मुकेश कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को इस सीजन की दूसरी जीत का स्वाद चखाया।

दिल्ली ने हैदराबाद को चटाई धूल

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 144 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। 145 रनों के लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। टीम की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने 15 गेंदों पर 24 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

— IndianPremierLeague (@IPL) April 24, 2023

वॉशिंगटन भी नहीं दिला सके जीत

हेनरिक क्लासेन ने भी 19 गेंदों पर 31 रन जड़े। दिल्ली के लिए गेंदबाजी में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने बेहतरीन स्पैल फेंका। हैदराबाद के मुंह से जीत को दिल्ली के 5.5 करोड़ के गेंदबाज ने छीना। आइए आपको बताते हैं क्या रहा इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट।

मुकेश कुमार ने आखिरी ओवर में किया कमाल

दरअसल, आखिरी ओवर से पहले जीत सनराइजर्स हैदराबाद के पक्ष में नजर आ रही थी। वॉशिंगटन सुंदर क्रीज पर सेट थे और अपने स्टाइल में गेंद को बाउंड्री तक पहुंचा रहा था। लास्ट ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और कप्तान वॉर्नर ने अपने युवा गेंदबाज मुकेश कुमार पर भरोसा दिखाया। इससे पहले मुकेश एक ओवर में 15 रन भी खा चुके थे।

मुकेश ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया। आखिरी ओवर में मुकेश ने लगातार कसी हुई गेंदबाजी की और वॉशिंगटन सुंदर और मार्को यानसेन को एक भी बाउंड्री नहीं लगानी दी। मुकेश ने लास्ट ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किए और दिल्ली की ऐतिहासिक जीत पर मुहर लगाई।