Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023: Nathan Ellis ने कराई पंजाब की बल्ले-बल्ले, राजस्थान के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटा कंगारू गेंदबाज

athan Ellis RR vs PBKS IPL 2023 पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच विनिंग स्पैल फेंका। एलिस ने अपने स्पैल में चार बड़े विकेट झटके जिसमें जोस बटलर और संजू सैमसन का विकेट भी शामिल रहा।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 06 Apr 2023 03:31 AM (IST)
Hero Image
Nathan Ellis RR vs PBKS IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के सबसे रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हराया। पंजाब की इस जीत के हीरो रहे नाथन एलिस, जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि राजस्थान के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। एलिस की घातक गेंदबाजी के दम पर पंजाब ने इस सीजन की दूसरी जीत का स्वाद चखा।

नाथन एलिस ने बरपारा कहर

नाथन एलिस ने राजस्थान के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने का काम किया। कंगारू गेंदबाज ने शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को सबसे पहले अपना शिकार बनाया। एलिस ने अपने फॉलो थ्रो में बेहतरीन दौड़ लगाते हुए बटलर का शानदार कैच लपका। इसके बाद एलिस ने राजस्थान की पारी को संवारने में जुटे कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन की राह दिखाई। सैमसन का विकेट इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट भी रहा।

IPL 2023 Points Table: रोमांचक मैच में पंजाब ने राजस्थान को चटाई धूल, यहां देखें पूरी प्वाइंट्स टेबल

कंगारू गेंदबाज ने झटके चार बड़े विकेट

पंजाब का यह फास्ट बॉलर यहीं नहीं रुका और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रियान पराग के रूप में मैच में अपना तीसरा विकेट झटका। रियान 12 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इसी ओवर में एलिस ने देवदत्त पडिक्कल की 26 गेंदों में खेली गई 21 रनों की संघर्षपूर्ण पारी का भी अंत किया। चार विकेट चटकाने के साथ-साथ एलिस बेहद किफायती भी साबित हुए और उन्होंने महज 30 रन खर्च किए।

सैम करन ने फेंका कमाल का आखिरी ओवर

पंजाब ने इस सीजन की अपनी दूसरी जीत का स्वाद चख लिया है। राजस्थान के बल्लेबाज आखिरी ओवर में 16 रन बनाने में नाकाम रहे। सैम करन ने मैच के आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बखूबी तरीके से 16 रनों का बचाव किया। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।