Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगर टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो...' नवजोत सिंह सिद्धू ने कोच राहुल द्रविड़ को दी खास सलाह

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बड़ी सलाह दी है। सिद्धू ने कहा कि भारत को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो पांच विकेट लेने वाले गेंदबाजों को टीम में रखे। साथ ही चार स्पिनर खिलाड़ियों को टीम में रखने की सलाह दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 25 Apr 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम की कोचिंग स्टाफ के सदस्य। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर बहस तेज हो गई है। उस बहस में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिंद्धू भी शामिल हो गए हैं। आईपीएल के मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए उन्होंने भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को एक खास सलाह दी।

सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर आस्क स्टार सेगमेंट में एक फैंस के सवाल का जवाब देते हुए कहा, राहुल द्रविड़ को मेरी सीधी सलाह है कि अगर आप इस टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो पांच विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाज को टीम में रखें। सिंद्धू ने द्रविड़ को किसी भी तरह का समझौता न करने की सलाह दी।

राहुल द्रविड़ को दी सलाह

वहीं, सिंद्धू ने टीम में स्पिनरों के रूप में लेगस्पिनर रवि बिश्नोई का नाम लेते हुए रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का नाम लिया। वहीं, तेज गेंदबाज के रूप में खलील अहमद, मुकेश कुमार, मोहसिन खान और मयंक यादव ( अगर वह फिट हैं तो) का नाम लिया।

Do you agree with the bowlers he named… pic.twitter.com/kcmXzOuCv1— Star Sports (@StarSportsIndia) April 24, 2024

यह भी पढ़ें- 17 साल की इंडोनेशियाई गेंदबाज ने टी20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 20 गेंद फेंकी; बिना रन दिए झटके 7 विकेट

ग्रुप ए में शामिल है भारत

भारत टी20 वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती मैच में 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड से भिड़ेगा। इसके बाद 9 जून को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रखा गया है। 12 जून को को न्यूयॉर्क में सह-मेजबान अमेरिका के साथ भारत दो-दो हाथ करेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच का जारी हुआ प्रोमो, इस बार क्या है खास; देखें VIDEO