Move to Jagran APP

'कोई नहीं पचा सकता, रोहित ने क्या गलत...' कप्तानी के विवाद पर पूर्व क्रिकेटर की दो टूक; हार्दिक को दी धोनी की राह पर चलने की सलाह

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 में कुछ भी सही नहीं घट रहा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने अब तक खेले तीनों ही मैचों में हार का मुंह देखा है। राजस्थान के खिलाफ टीम को एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। टीम के लचर प्रदर्शन के कारण नए कप्तान हार्दिक भी जमकर आलोचना झेल रहे हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Apr 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
मुंबई इंडियंस के कप्तानी विवाद पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी राय रखी है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुछ भी सही नहीं घटा है। लगातार तीन मैचों में हार का मुंह देखने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या आलोचकों के निशाने पर हैं। बीच मैदान पर भी फैन्स हार्दिक को लेकर काफी हूटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक के हाथों में टीम की कमान सौंपे जाने का फैसला मुंबई की टीम मैनेजमेंट के लिए जी का जंजाल बन गया है। कप्तानी के इस विवाद पर अब भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का भी बयान सामने आया है। उन्होंने हार्दिक को धोनी के नक्शे कदमों पर चलने की सलाह दी है।

रोहित ने क्या गलत किया?

नवजोत सिंह सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "कोई भी इस बात को नहीं पचा सकता है कि उनका हीरो, भारतीय टीम का कप्तान फ्रेंचाइजी का कैप्टन नहीं है। रोहित ने क्या गलत किया?" बता दें कि आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से ठीक पहले मुंबई इंडियंस ने हर किसी को अपने फैसले से चौंका दिया था। टीम ने रोहित को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या के हाथों में टीम की बागडोर सौंप दी थी।

यह भी पढ़ें- MI vs RR: मुंबई की हार की हैट्रिक से इमोशनल हुए Hardik Pandya, वापसी की नहीं छोड़ी उम्मीद; मिनटों में वायरल हुआ पोस्ट

धोनी की राह पर चलें हार्दिक

भारत के पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्या को अहम सलाह भी दी। उन्होंने कहा, "सफलता से बड़ी चीज कुछ नहीं होती है। अगर मुंबई ने अपने आखिरी दोनों मैच जीते होते, तो हर कोई चुप हो गया होता। मुझे लगता है कि हार्दिक को टीम कॉम्बिनेशन पर फोकस करना चाहिए। जब आपने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 277 रन खाए, तो हर कोई यही चिल्ला रहा था कि आपकी बॉलिंग अच्छी नहीं है। गुजरात के खिलाफ खेला गया मैच काफी करीबी था। उसमें मुंबई को हार मिली थी, शर्मिंदगी नहीं।"

सिद्धू ने आगे कहा, "आप देखिए धोनी ने क्या किया। जब पिछले सीजन चेन्नई के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोटिल हो गए, तो उनकी जगह पर धोनी ने रचिन रविंद्र को शामिल कर लिया, जो लगभग उनकी तरह से खेलते हैं या फिर उनसे थोड़ा बेहतर ही। हार्दिक को इसी तरह के रिप्लेसमेंट खोजने होंगे, नहीं तो उनकी पोल खुल जाएगी।"