Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs RCB: आरसीबी के साथ हुई बेईमानी? अंपायर की गलती से मिल गई केकेआर को जीत! Virat Kohli के बाद अब बाउंड्री विवाद ने पकड़ा तूल- VIDEO

आईपीएल 2024 के रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में आरसीबी के हाथों से बाजी फिसल गई। इस मैच में कई विवाद सामने आए। कोहली के विकेट को लेकर अभी चर्चा चल ही रही है कि अब बाउंड्री को लेकर एक नया विवाद भी सामने आया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 22 Apr 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
KKR vs RCB: बाउंड्री विवाद ने पकड़ा तूल। फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। केकेआर और आरसीबी के बीच खेला गया मैच जमकर सुर्खियों में है। रोमांच के साथ-साथ इस मुकाबले में कई विवाद भी सामने आए। विराट कोहली को आउट करार दिए जाने के फैसले पर खूब चर्चा हो रही है।

हालांकि, इसके साथ ही अब बाउंड्री विवाद ने भी तूल पकड़ लिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक अंपायर ने डायरेक्ट बाउंड्री पार पहुंची गेंद को चौका बता दिया। बता दें कि इस मुकाबले में केकेआर ने एक रन से जीत दर्ज की।

आरसीबी के साथ हुई बेईमानी?

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो आरसीबी की पारी के 17वें ओवर का है। वरुण चक्रवर्ती के ओवर की एक गेंद को सुयश प्रभुदेसाई पुल करते हैं और अंपायर चार रन का इशारा करते हैं। हालांकि, वीडियो को शेयर कर रहे आरसीबी फैन्स का कहना है कि बॉल डायरेक्ट रोप पर जाकर लगी है और इस वजह से इसको छह रन दिया जाना चाहिए था।

— Ayush (@vkkings007) April 21, 2024

फैन्स का आरोप है कि ऑनफील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद लेना भी जरूरी नहीं समझा और यही 2 रन आरसीबी की हार का कारण बन गए। हालांकि, वीडियो को देखकर यह बताना काफी मुश्किल है कि गेंद सीधा रोप पर आकर लगी या फिर गेंद टप्पा खाकर बाउंड्री लाइन के पार पहुंची।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: 'इस तरह के खिलाड़ी की कोई जरुरत नहीं', Virender Sehwag ने पंजाब किंग्‍स के ऑलराउंडर को जमकर लगाई लताड़

कोहली को आउट देने पर भी हुआ विवाद

केकेआर और आरसीबी (KKR vs RCB) के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली के विकेट पर भी जमकर बहस हुई। दरअसल, हर्षित राणा ने कोहली को हाई फुलटॉस गेंद फेंकी,जो पहली नजर में नो-बॉल नजर आई। विराट इस बॉल को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद को हर्षित के हाथों में ही मार बैठे। थर्ड अंपायर की मदद ली गई और उन्होंने इस बॉल को लीगल करार दिया। विराट मैदान से जाते हुए अंपायर से भी तीखी बहस करते हुए दिखाई दिए।