Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान Pat Cummins के लिए एक फैन ने की 'आरती', वायरल हुआ Video

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस की फैन द्वारा आरती करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है। एक वीडियो में नजर आ रहा है कि फैन ने टीवी पर जब पैट कमिंस को देखकर आरती उतारी। सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्‍स को 2 रन से मात दी। पैट कमिंस से उम्‍मीद की जा रही है कि वो एसआरएच को चैंपियन बनाएं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 10 Apr 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
एक क्रिकेट फैन ने टीवी के सामने पैट कमिंस की आरती उतारी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है। क्रिकेट फैंस अपने चहेते क्रिकेटर्स को 'भगवान' का दर्जा तक देते हैं। ऐसा ही एक नजारा सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिल रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक क्रिकेट फैन टीवी के सामने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस की आरती उतार रहा है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पिछले कुछ समय में पैट कमिंस की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग बढ़ी है। ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप विजेता बनाने के बाद पैट कमिंस ने कंगारू टीम को छठी बार वनडे वर्ल्‍ड कप विजेता भी बनाया। इस समय पैट कमिंस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी कर रहे हैं।

— Underground (@Bharath_SRH4) April 9, 2024

हैदराबाद की तीसरी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 23वें मैच में पंजाब किंग्‍स को 2 रन के अंतर से मात दी। मुल्‍लानपुर में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और नितिश रेड्डी (64) की पारी के दम पर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्‍स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन बना सकी। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑरेंज आर्मी ने मौजूदा आईपीएल में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

वहीं, अगर आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल पर ध्‍यान दें तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पांचवें स्‍थान पर काबिज है। एसआरएच ने अब तक 5 मैच खेले, जिसमें से केवल तीन में जीत दर्ज की जबकि दो में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। वहीं, शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स की टीम 5 मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर काबिज है।

पता हो कि मौजूदा आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स एकमात्र टीम है, जिसने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं। वो चार मैचों में चार जीत के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर जमी हुई है। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 4 मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। लखनऊ सुपरजायंट्स ने भी चार मैचों में तीन जीत दर्ज की, लेकिन वह केकेआर से नेट रन रेट के मामले में पीछे है और इसलिए वो तीसरे स्‍थान पर है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 5 मैचों में तीन जीत के साथ चौथा स्‍थान हासिल कर रखा है।