Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs CSK: 'मैं उसे गेंदबाजी करना नहीं चाहूंगा', आखिर किस बल्‍लेबाज से घबरा रहे हैं Pat Cummins?

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 18वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 11 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस ने मैच के बाद अपनी टीम के बैटर की तारीफ करते हुए कहा कि वो उसे गेंदबाजी करना पसंद नहीं करेंगे। कमिंस को वो पल भी बहुत पसंद आया जब एमएस धोनी बैटिंग करने क्रीज पर आए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sat, 06 Apr 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
पैट कमिंस ने अभिषेक शर्मा की जमकर तारीफ की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 18वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 11 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली एसआरएच ने जीत की पटरी पर धमाकेदार वापसी की।

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

हैदराबाद को आसान जीत दिलाने में एडेन मार्करम (50) और अभिषेक शर्मा (37) की विशेष भूमिका रही। पैट कमिंस ने मैच के बाद अभिषेक शर्मा की तारीफ करते हुए यह तक कह दिया कि वो उन्‍हें गेंदबाजी करना पसंद नहीं करेंगे। याद दिला दें कि अभिषेक शर्मा ने केवल 12 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 37 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 300 से ज्‍यादा का रहा।

यह भी पढ़ें:  'कैच छोड़ने से...' ऋतुराज ने बताया हार का असली कारण, पिच को लेकर कही यह बड़ी बात

पैट कमिंस ने क्‍या कहा

अलग मिट्टी थी, मैच के आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी हो रही थी। फिर भी एक शानदार मैच रहा। हमारे पास कई तेज गेंदबाज हैं। शिवम दुबे स्पिनर्स के खिलाफ अच्‍छा प्रहार कर रहे थे। तब हमने तेज गेंदबाजों के साथ उन्‍हें आउट करने की योजना बनाई। तेज गेंदबाजों ने कटर्स का अच्‍छी उपयोग किया।

अभिषेक शर्मा ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी की। मैं तो उन्‍हें गेंदबाजी करना पसंद नहीं करूंगा। दर्शकों का भरपूर साथ मिला। दर्शकों की गूंज तब तो और तेज हो गई जब एमएस धोनी क्रीज पर बल्‍लेबाजी करने आए। हमें यहां खेलना पसंद है। यह हमारी घरेलू परिस्थिति है।

एसआरएच का हाल

सनराइजर्स हैदराबाद ने भले ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अच्‍छे अंतर से मात दी थी, लेकिन आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में उसकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हैदराबाद जीतने के बावजूद पांचवें स्‍थान पर बरकरार है। ऑरेंज आर्मी ने चार मैचों में दो जीत दर्ज की थी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह चार मैचों में दूसरी शिकस्‍त रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर बरकरार है।

यह भी पढ़ें: आखिरी ओवर में बैटिंग करने आए MS Dhoni तो पत्नी साक्षी और बेटी जीवा का देखने लायक रहा रिएक्शन, देखें PICS