Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच में कर दी गलती, BCCI ने लगाया 12-12 लाख का जुर्माना

आईपीएल ने अपने एक बयान में कहा कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर इकाना क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच 34 के दौरान धीमी ओवर गति के बाद जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल आचार संहिता के तहत राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसी गलती के चलते ऋतुराज गायकवाड़ पर भी जुर्माना लगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 20 Apr 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
केएल राहुल और गायकवाड़ पर लगा जुर्माना।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर जुर्माना लगाया गया है। 19 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में दोनों टीमों ने स्लो ओवर रेट से संबंधित आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन किया था। दोनों ही कप्तानों पर बीसीसीआई ने 12-12 लाख का जुर्माना लगाया है।

आईपीएल ने अपने एक बयान में कहा कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर इकाना क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच 34 के दौरान धीमी ओवर गति के बाद जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल आचार संहिता के तहत राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं एक अन्य बयान में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाने की पुष्टि की है।

चेन्नई को मिली आठ विकेट से मात

मैच की बात करें तो इकाना में खेले गए मैच में लखनऊ ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से मात दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 176 रन बनाए थे। रविंद्र जडेजा ने नाबाद 57 रन की पारी खेली। एमएस धोनी ने 9 गेंद पर नाबाद 28 रन की पारी खेली थी। धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से एक फिर फैंस का मनोरंजन किया। धोनी ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और दो सिक्स लगाए।

यह भी पढ़ें- 'मोनिका ओ माय डार्लिंग...' गुजरात जायंट्स की लेस्बियन क्रिकेटर ने प्रेमिका से रचाई सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीर

केएल राहुल ने खेली दमदार पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल ने 53 गेंद पर 82 रन की शानदार पारी खेली। क्विंटन डिकॉक के साथ पहली विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर जीत की नींव रखी। लखनऊ ने एक ओवर शेष रहते हुए 177 रनों के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया जबकि उसके 8 विकेट शेष बचे हुए थे। सीएसके को सीजन की तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढे़ं- KL Rahul ने अर्धशतक जड़कर तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, IPL में यह कमाल करने वाले बने पहले विकेटकीपर बल्लेबाज