Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Phil Salt Catch: चीते सी फुर्ती और एक हाथ से कर दिया 'चमत्कार', कैच बहुत देखे होंगे, पर यह वाला बना देगा दीवाना- VIDEO

आईपीएल 2024 के 28वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से मात दी। लखनऊ से मिले 162 रन के लक्ष्य को केकेआर ने सिर्फ 15.4 ओवर में हासिल किया। फिल सॉल्ट ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 89 रन की नाबाद पारी खेली। सॉल्ट ने मार्कस स्टोइनिस का गजब का कैच भी लपका।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Apr 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
Phil Salt Catch: फिल सॉल्ट ने लपका शानदार कैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल में हर सीजन कुछ ऐसे कैच देखने को मिलते हैं, जिनको देखकर आंखें फटी की फटी रह जाती हैं। कुछ ऐसा ही कैच फिल सॉल्ट ने केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में पकड़ा। सॉल्ट ने विकेट के पीछे गजब की फुर्ती दिखाते हुए एक हाथ से डाइव लगाते हुए जबरदस्त कैच लपका। कोलकाता के विकेटकीपर की शानदार फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सॉल्ट ने लपका हैरतअंगेज कैच

लखनऊ की पारी दबाव में थी। 78 के स्कोर पर तीन विकेट गिर चुके थे और कप्तान केएल राहुल पवेलियन लौट चुके थे। क्रीज पर मार्कस स्टोइनिस आए थे और दो चौके जमा चुके थे। स्टोइनिस के बल्ले पर ब्रेक लगाने के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंद वरुण चक्रवर्ती के हाथों में थमाई।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) April 14, 2024

वरुण के ओवर की चौथी गेंद को स्टोइनिस समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर पीछे की तरफ गई। बॉल को हवा में देखते ही विकेटकीपर फिल सॉल्ट ने गजब की फुर्ती दिखाते हुए दौड़ लगाई और डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका।

यह भी पढ़ेंShamar Joseph: IPL डेब्यू को कभी याद नहीं रखना चाहेंगे शेमार जोसेफ, फेंका लीग के इतिहास का सबसे लंबा ओवर; नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

सॉल्ट ने खेली धांसू पारी

विकेटकीपिंग में कमाल करने के बाद फिल सॉल्ट ने बल्ले से भी खूब रंग जमाया। सॉल्ट ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 47 गेंदों पर 89 रन की तेज तर्रार पारी खेली। सॉल्ट ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके जमाए, जबकि 3 बार गेंद को हवाई यात्रा पर भेजा।

सॉल्ट की बेहतरीन पारी के बूते कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ से मिले 162 रन के लक्ष्य को सिर्फ 15.4 ओवर में हासिल कर लिया। सॉल्ट के अलावा श्रेयस अय्यर ने 38 रन की दमदार पारी खेली। सॉल्ट-अय्यर ने अटूट शतकीय साझेदारी निभाई। केकेआर ने लखनऊ के खिलाफ आईपीएल में यह पहली जीत दर्ज की है।