Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs KKR: 35 साल की उम्र में मुंबई के गेंदबाज का बड़ा कारनामा, ब्रावो को एक झटके में छोड़ा पीछे, अब चहल के रिकॉर्ड पर निगाहें

आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस का आमना-सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हो रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की पूरी टीम 169 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से वेंकटेश अय्यर ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। मुंबई की ओर से अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला के नाम बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। पीयूष ड्वेन ब्रावो से आगे निकल गए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 03 May 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
MI vs KKR: पीयूष चावला के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ हो रही है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही है। पचास रन का आंकड़ा पार करते-करते मेहमान टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं।

टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद पावरप्ले में बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। रिंकू को पीयूष चावला ने चलता किया। रिंकू को आउट करने के साथ ही पीयूष ने खास मामले में ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया है।

35 की उम्र में पीयूष का कमाल

दरअसल, रिंकू को आउट करने के साथ ही पीयूष चावला आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। पीयूष के नाम अब इस लीग में 184 विकेट दर्ज हो गए हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया है। ब्रावो ने आईपीएल में 183 विकेट चटकाए हैं। वहीं, भुवी ने 178 विकेट निकाले हैं। इस लिस्ट में युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं, जो अब तक कुल 200 विकेट झटक चुके हैं।

यह भी पढ़ेंगेल-डिविलियर्स या कोहली नहीं, इस बल्लेबाज से खौफ खाते थे Gautam Gambhir, रातें खराब करके करनी पड़ती थी प्लानिंग; खुद किया खुलासा

केकेआर की शुरुआत रही खराब

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। फिल सॉल्ट को महज 5 रन के स्कोर पर नुवान तुषारा ने पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, अंगकृष रघुवंशी को भी तुषार ने 13 रन के स्कोर पर चलता किया। सुनील नरेन भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और वह सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान श्रेयस अय्यर भी फ्लॉप रहे और महज 6 रन बनाकर चलते बने। रिंकू सिंह ने भी निराश किया और सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने।

वेंकटेश-मनीष ने खेली धांसू पारी

महज 57 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा चुकी केकेआर की पारी को मनीष पांडे और वेंकटेश अय्यर ने बखूबी संभाला। वेंकटेश ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। वेंकटेश ने 52 गेंदों पर 70 रन की दमदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान कोलकाता के बल्लेबाज ने 6 चौके और तीन छक्के जमाए। वहीं, मनीष ने 31 गेंदों पर 42 रन जड़े। वेंकटेश ने मनीष के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 83 रन जोड़े, जिसके बूते केकेआर टीम 169 रन तक पहुंचने में सफल रही।