Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS: पंजाब के 22 साल के युवा बल्लेबाज ने मचाया बल्ले से कोहराम, बोल्ट-अश्विन भी नहीं लगा पाए लगाम

Prabhsimran Singh Fifty RR vs PBKS IPL 2023 पंजाब किंग्स के बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्ले से जमकर तबाही मचाई। प्रभसिमरन ने महज 28 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की और ट्रेंट बोल्ट और अश्विन जैसे दिग्गज गेंदबाजों की खूब धुनाई की।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 08:37 PM (IST)
Hero Image
Prabhsimran Singh Fifty RR vs PBKS IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। क्या ट्रेंट बोल्ट, क्या रविचंद्रन अश्विन और क्या युजवेंद्र चहल। पंजाब किंग्स के 22 साल के युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने गुवाहाटी में अपनी बल्लेबाजी से गदर काट दिया है। प्रभसिमरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में तूफानी अर्धशतक ठोक डाला है।

प्रभसिमरन ने ठोका तूफानी अर्धशतक

शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करने उतरे प्रभसिमरन ने पहली ही गेंद से राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। बोल्ट को प्रभसिमरन ने आगे बढ़कर जोरदार सिक्स जमाया, तो स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ युवा बल्लेबाज ने लगातार दो चौके जमाए। प्रभसिमरन ने बल्ले से बरसापारा के मैदान पर ऐसी तबाही मचाई कि जिसने भी उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को देखा वो इस युवा बल्लेबाज का फैन हो गया।

IPL 2023 की चकाचौंध में कहीं आप मिस तो नहीं कर रहे टेस्ट का रोमांच, BAN vs IRE मैच में बन रहे अनोखे रिकॉर्ड्स

युवा बल्लेबाज ने मचाई जमकर तबाही

प्रभसिमरन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक ठोका। पंजाब के सलामी बल्लेबाज ने 176 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 34 गेंदों में 60 रन जमाए। इस दौरान युवा बैटर ने 7 बार गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया, तो 3 बार बॉल को हवाई यात्रा पर भी भेजा।

प्रभसिमरन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए दूसरे छोर पर खड़े कप्तान शिखर धवन के ऊपर बिल्कुल भी दबाव नहीं आने दिया। ओपनिंग बल्लेबाज ने आउट होने से पहले 9.4 ओवर में धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 90 रन जड़े, जिसमें से 60 रन प्रभसिमरन के बल्ले से निकले।

पहले मैच में मिली थी पंजाब को जीत

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 का आगाज जीत के साथ किया है। शिखर धवन की अगुवाई में टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में केकेआर को धूल चटाई थी। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कोलकाता के खिलाफ बेहद उम्दा रहा था और भानुका राजपक्षा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, कप्तान शिखर धवन ने भी 40 रनों की शानदार पारी खेली थी।