Move to Jagran APP

IPL 2024 Prize Money: PSL की विजेता टीम से पांच गुना ज्यादा मिली KKR को प्राइज मनी, IPL रनर्स-अप से भी कम है पुरस्कार राशि

IPL 2024 Prize Money आईपीएल विजेता को मिली इनाम राशि पाकिस्तान सुपर लीग से पांच गुना ज्यादा है। दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024 Prize Money) की विजेता टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड को 14 करोड़ पाकिस्तानी रुपये मिले। भारतीय रुपये में विजेता टीम को लगभग 4.13 करोड़ रुपये मिले हैं। इससे ज्यादा महिला प्रीमियर लीग विजेता आरसीबी को 6 करोड़ रुपये मिले थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 27 May 2024 01:00 AM (IST)
Hero Image
आईपीएल 2024 की प्राइज मनी पीएसएल से पांच गुना ज्यादा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार को चेपॉक में खेला गया। खिताबी भिड़ंत में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हारकर तीसरी बार खिताब जीता। जीतने वाली टीम पर पैसों की बारिश हुई। विजेता टीम को 20 करोड़ रुपये मिले। वहीं, रनर-अप को 13 करोड़ की राशि दी गई।

आईपीएल विजेता को मिली इनाम राशि पाकिस्तान सुपर लीग से पांच गुना ज्यादा है। दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024 Prize Money) की विजेता टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड को 14 करोड़ पाकिस्तानी रुपये मिले। भारतीय रुपये में विजेता टीम को लगभग 4.13 करोड़ रुपये मिले हैं।

आईपीएल से बहुत पीछे है पीएसएल

वहीं, मुल्तान सुल्तांस को उपविजेता बनने पर 1.65 करोड़ भारतीय रुपये मिले। पीएसएल की विजेता और उपविजेता टीम को जो प्राइज मनी मिली है वो आईपीएल की प्राइज मनी से कही कम है। आईपीएल के सामने तो फिर पीएसएल काफी पीछे है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 Final से पहले Shah Rukh Khan ने KKR के सह-मालिक के रूप में सबसे बुरे समय को किया याद, देखें वीडियो

WPL से भी कम है प्राइज मनी

आईपीएल 2024 की चैंपियन टीम कोलकाता को प्राइज मनी के रूप में 20 करोड़ रुपये और एक चमचमती ट्रॉफी मिली। उपविजेता टीम हैदराबाद को प्राइज मनी के रूप में 13 करोड़ रुपये दिए गए। इतना ही नहीं महिला प्रीमियर लीग भी पीएसएल से कहीं आगे है। स्मृति मंधाना के नेतृत्व में विजेता टीम आरसीबी को 6 करोड़ रुपये मिले थे।

यह भी पढ़ें- कहां हैं Hardik Pandya? तलाक की अफवाहों के बीच टीम इंडिया के साथ नहीं गए अमेरिका, फैंस ने जताई यह आशंका