Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

17 साल में पहली बार... Punjab Kings जैसा कमाल IPL इतिहास में कोई और नहीं कर पाया; हैदराबाद में बना ये नायाब रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच से पहले पंजाब किंग्स के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और कुछ खिलाड़ी इंटरनेशनल ड्यूटी के चलते अपने देश लौट चुके थे। इस मैच के लिए भी धवन भी चोटिल होने के चलते मैच नहीं खेल सके। इस मैच में पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11 में सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को मौका दिया गया। ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 19 May 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
Punjab Kings ने IPL में रचा इतिहास, आजतक कोई भी टीम ने नहीं किया ऐसा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने होम ग्राउंड में पंजाब किंग्स से भिड़ी। अपने आखिरी लीग स्टेज मैच पंजाब की टीम ने आईपीएल में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। पंजाब किंग्स की कप्तानी इस मैच में जितेश शर्मा ने की।

टीम के नियमित कप्तान शिखर धवन चोटिल होने के चलते टीम में शामिल नहीं रहे। वहीं, सैम करन पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की सीरीज के लिए लौटे। इस मैच में पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11 में सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को मौका दिया गया। ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ, जब किसी टीम के प्लेइंग-11 में सिर्फ एक विदेशी प्लेयर को मौका मिला।

Punjab Kings ने IPL में रचा इतिहास, आजतक कोई भी टीम ने नहीं किया ऐसा

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच से पहले पंजाब किंग्स के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और कुछ खिलाड़ी इंटरनेशनल ड्यूटी के चलते अपने देश लौट चुके थे। धवन भी चोटिल होने के चलते ये मैच नहीं खेल सके। पंजाब की टीम के स्टार जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स भी पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड सीरीज के लिए रवाना हो गए। वहीं, कगिसो रबाडा भी चोटिल हो गए। इस तरह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ राइली रूसो ही एकमात्र विदेशी खिलाड़ी रहे, जिन्हें प्लेइंग-11 में मौका मिला।

यह भी पढ़ें: SRH vs PBKS: Arshdeep Singh ने पहली ही गेंद पर उखाड़ दिया ऑफ स्‍टंप, Travis Head दर्शक बने रह गए- Video

पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 215 रन का लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए सलामी बैटर अथर्व तायडे और प्रभसिमरन ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। प्रभसिमरन सिंह का हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक ठोका। यह उनके आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक रहा। राइली रूसो के बल्ले से 49 रन निकले और इस तरह पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए।