Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purple Cap IPL 2024: एमएस धोनी के धुरंधर को टॉप से नहीं खिसका पाया कोई, पर्पल कैप के ये हैं टॉप-5 दावेदार

कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच बुधवार को आईपीएल 2024 का 16वां मैच विशाखापट्टनम में खेला गया। इस हाई स्‍कोरिंग मैच में केकेआर ने दिल्‍ली को 106 रन के विशाल अंतर से मात दी। दिल्‍ली की पूरी टीम ऑलआउट हुई लेकिन पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला। मुस्‍ताफिजुर रहमान के सिर अब भी सजी हुई है पर्पल कैप।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 04 Apr 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
Purple Cap IPL 2024: खलील अहमद पर्पल कैप की रेस में नंबर-5 पर पहुंचे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 16 मैच पूरे हो चुके हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स ने बुधवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 106 रन के विशाल अंतर से मात दी। विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हुई।

केकेआर की विशाल जीत के बाद प्‍वाइंट्स टेबल और ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव जरूर देखने को मिला, लेकिन पर्पल कैप की रेस में अब भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान का कब्‍जा बरकरार है। पर्पल कैप के टॉप-4 दावेदार अब भी बरकरार है। केवल पांचवें स्‍थान पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने एंट्री मारी है।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने वापस हासिल की ऑरेंज कैप, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ने अन्‍य खिलाड़‍ियों की बढ़ा दी धड़कनें

खलील अहमद ने केकेआर के खिलाफ 4 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया था। वो 4 मैचों में 6 विकेट के साथ पांचवें स्‍थान पर पहुंचे हैं। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने तीन मैचों में सात विकेट झटके और उनके सिर पर पर्पल कैप सजी हुई है। लखनऊ सुपरजायंट्स की युवा सनसनी मयंक यादव दो मैचों में छह विकेट के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 3 मैचों में 6 विकेट लेकर तीसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। गुजरात टाइटंस के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के भी तीन मैचों में 6 विकेट हैं और वो इस समय लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। मोहित शर्मा के पास पंजाब किंग्‍स के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में एक से ज्‍यादा विकेट लेकर सीधे टॉप पर पहुंचने का सुनहरा मौका होगा।

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (IPL 2024 Purple Cap Holder)

  1. मुस्तफिजुर रहमान (CSK)- 3 मैचों में 7 विकेट
  2. मयंक यादव (LSG) - 2 मैचों में 6 विकेट
  3. युजवेंद्र चहल (RR)- 3 मैचों में 6 विकेट
  4. मोहित शर्मा (GT)- 3 मैचों में 6 विकेट
  5. खलील अहमद (DC) - 4 मैचों में 6 विकेट

यह भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स ने खत्‍म की रॉयल्‍स की बादशाहत, आरसीबी और पंजाब को हो गया फायदा