Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PBKS vs RR IPL 2023: 'करो या मरो मुकाबले' में राजस्थान को 4 विकेट से मिली जीत, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पंजाब

Rajasthan Royals Beat Punjab Kings By 4 Wickets इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 66वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया और इस हार के साथ ही पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 19 May 2023 11:45 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Royals Beat Punjab Kings By 4 Wickets

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rajasthan Royals Beat Punjab Kings By 4 Wickets इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 66वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया और इस हार के साथ ही पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने राजस्थान को जीत के लिए 188 रन का टारगेट दिया था।

इसके जवाब राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पेडिक्कल की अर्धशतकीय पारी के चलते लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

PBKS vs RR IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से रौंदा

दरअसल, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 44 रन की पारी खेली, जबकि सैम करन ने 31 बॉल पर 49 रन बनाए। मैच में शुरुआती झटकों के बाद पंजाब किंग्स की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने टीम की पारी को संभालने का काम किया।

Points Table IPL 2023: जीतकर भी किस्मत के भरोसे हुई राजस्थान, पंजाब हुई बाहर; देखें टॉप की 4 टीमें

वह 44 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आखिरी के ओवर्स में सैम करन और शाहरुख खान के बीच कमाल की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने टीम का स्कोर 187 रन तक पहुंचाने में खास मदद की। दोनों बल्लेबाजों के बीच 37 गेंदों पर 73 रन की साझेदारी हुई। वहीं, राजस्थान के लिए नवदीप सैनी ने 3 विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट और एडम जंपा को एक-एक विकेट मिला।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस सीजन में पांचवीं बार डक आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन भी महज 2 रन पर आउट हुए, लेकिन सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पेडिक्कल ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली।

PBKS vs RR: तीन मैच लगातार गोल्डन डक पर आउट हुए Jos Buttler, आईपीएल में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा सीजन का पांचवां अर्धशतक

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने सीजन का पांचवां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए हाफ सेंचुरी पूरी की। ये उनके आईपीएल करियर का आठवां अर्धशतक रहा। उन्होंने 36 गेंद पर 138.88 के स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाए।

पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स का रहा जलवा

मैच के पहले पावरप्ले में पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। राजस्थान टीम ने 6 ओवर में 3 विकेट चटकाए। प्रभसिमरन 2, अथर्व तायडे 19 और कप्तान शिखर धवन 17 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेंट बोल्ड और एडम जैम्पा ने मैच में 1-1 सफलता ली और नवदीप सैनी ने कुल 3 विकेट अपने नाम किए।