Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Latest Points Table: धमाकेदार जीत के साथ टॉप पर पहुंचे राजस्थान के रजवाड़े, RCB की हार से हुआ केकेआर का भारी नुकसान

आईपीएल 2024 के 19वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से पटखनी दी। राजस्थान की यह चौथे मैच में लगातार चौथी जीत है। टीम की ओर से जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। आरसीबी पर मिली जीत के साथ ही राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 06 Apr 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
RR vs RCB: राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIPL 2024 Latest Points Table: जोस बटलर और संजू सैमसन की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में जीत का 'चौका' लगा दिया है। अपने होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने आरसीबी को 6 विकेट से धूल चटाई। बेंगलुरु से मिले 184 रन के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल किया। राजस्थान ने जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा भी जमा लिया है।

टॉप पर पहुंची राजस्थान की टीम

राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। बटलर ने 58 गेंदों पर नाबाद 100 रन जड़े। वहीं, कप्तान संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 69 रन की दमदार पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने के साथ ही राजस्थान के अब कुल 8 प्वाइंट्स हो गए हैं और टीम टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। आरसीबी की हार से ककेआर को नुकसान झेलना पड़ा है और टीम को नंबर एक की कुर्सी गंवानी पड़ी है। कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

यह भी पढ़ें- सेंचुरी तो ठीक है, लेकिन Virat Kohli की शतकीय पारी कितनी असरदार? शर्मनाक लिस्ट में टॉप पर पहुंचा नाम; T20 की डिमांड को समझिए पूर्व कप्तान

आरसीबी की पोजीशन बरकरार

हालांकि, राजस्थान की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स की पोजीशन में कोई बदलाव नहीं आया है। टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है। चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स का कब्जा है। वहीं, पांचवीं पोजीशन पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मौजूद है। छठे नंबर पर पंजाब किंग्स और सातवें पर गुजरात टाइंटस काबिज हैं। राजस्थान के खिलाफ हार झेलने के बावजूद आरसीबी आठवें नंबर पर ही बनी हुई है। टीम की पोजीशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आरसीबी की यह 5वें मैच में चौथी हार है।

सबसे नीचे मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2024 में अपनी जीत का खाता तक नहीं खोल सकी मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। टीम ने अब तक खेले तीनों ही मैचों में हार का मुंह देखा है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की हालत भी खस्ता है और टीम ने 9वें नंबर पर काबिज है।