Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs LSG: दिल्ली कैपिटल्स की जीत से हुई राजस्थान रॉयल्स की बल्ले-बल्ले, संजू सैमसन की पिंक आर्मी ने कटाया प्लेऑफ का टिकट

पिछले तीनों मैचों में लगातार हार का मुंह देखने वाली राजस्थान रॉयल्स की निगाहें दिल्ली बनाम लखनऊ मैच पर टिकी हुई थीं। दिल्ली ने अरुण जटेली क्रिकेट स्टेडियम पर दमदार खेल दिखाया और लखनऊ को चारों खाने चित करते हुए 19 रन से बाजी मारी। लखनऊ की हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स को अंतिम चार का टिकट मिल गया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 14 May 2024 11:47 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान रॉयल्स ने कटाया प्लेऑफ का टिकट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रन से हराया। दिल्ली की इस जीत से राजस्थान रॉयल्स का तगड़ा फायदा हुआ है। संजू सैमसन की पिंक आर्मी ने लखनऊ की हार के साथ ही प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लिया है। राजस्थान आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है।

राजस्थान को मिला प्लेऑफ का टिकट

पिछले तीनों मैचों में लगातार हार का मुंह देखने वाली राजस्थान रॉयल्स की निगाहें दिल्ली बनाम लखनऊ मैच पर टिकी हुई थीं। दिल्ली ने अरुण जटेली क्रिकेट स्टेडियम पर दमदार खेल दिखाया और लखनऊ को चारों खाने चित करते हुए 19 रन से बाजी मारी। लखनऊ की हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स को अंतिम चार का टिकट मिल गया है। राजस्थान कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। हालांकि, राजस्थान के पास अभी टॉप पर रहते हुए लीग स्टेज को खत्म करने का मौका होगा।

लखनऊ के बैटर्स ने कटाई नाक

दिल्ली से मिले 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान केएल राहुल सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद क्विंटन डिकॉक भी सिर्फ 12 रन बनाकर ईशांत शर्मा का शिकार बने। मार्कस स्टोइनिस को अक्षर पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। दीपक हुड्डा को ईशांत शर्मा ने बिना खाता खोले चलता किया।

बेकार गई पूरन-अरशद की आतिशी पारी

हालांकि, निकोलस पूरन ने एक छोर से तूफानी बल्लेबाजी की और सिर्फ 27 गेंदों पर 61 रन की विस्फोटक पारी खेली। हालांकि, उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका। पूरन ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जमाए। अंतिम ओवरों में अरशद खान ने भी टीम की नैया को पार लगाने का पूरा प्रयास किया और 33 गेंदों पर 58 रन जड़े, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।