Move to Jagran APP

KKR vs RCB: ईडन गार्डन्स में Rajat Patidar ने मचाया बल्ले से कोहराम, 8 गेंदों पर ठोके 42 रन; डिविलियर्स के बड़े रिकॉर्ड की हुई बराबरी

आईपीएल 2024 के 36वें मैच में रजत पाटीदार ने बल्ले से खूब धमाल मचाया। रजत ने केकेआर के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। आरसीबी के बैटर ने सिर्फ 21 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। रजत के साथ-साथ विल जैक्स ने भी फिफ्टी ठोकी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। जैक्स ने 32 गेंदों पर 55 रन जड़े।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 21 Apr 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
RCB vs KKR: रजत पाटीदार ने की डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं। 223 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी सस्ते में पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद रजत पाटीदार और विल जैक्स ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। रजत ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए एब डिविलियर्स के 12 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

रजत ने मचाया कोहराम

फाफ डू प्लेसी के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे रजत पाटीदार ने आते के साथ ही मोर्चा संभाला। रजत शुरुआत से ही लय में नजर आए और उन्होंने केकेआर के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। रजत ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ महज 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक ठोका। रजत ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान 3 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए। रजत ने 42 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

यह भी पढ़ेंजमकर हो रही आलोचना से बिगड़ गया है Hardik Pandya का मानसिक संतुलन? अंदर ही अंदर टूट गए हैं MI के कप्तान! पूर्व क्रिकेटर का खुलासा

एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

रजत पाटीदार ने महज 21 गेंदों पर अर्धशतक ठोकते हुए एबी डिविलियर्स के 12 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रजत के बल्ले से आरसीबी की ओर से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक निकला। डिविलियर्स ने भी साल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए 21 गेंदों पर फिफ्टी जमाई थी। आरसीबी की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने 2013 में 17 गेंदों पर फिफ्टी लगाई थी।

विल जैक्स ने भी ठोका अर्धशतक

रजत पाटीदार को दूसरे छोर से विल जैक्स का भी भरपूर साथ मिला। जैक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 55 रन की आतिशी पारी खेली। आरसीबी के बैटर ने अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और पांच छक्के जमाए। जैक्स और रजत ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।